Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अयोध्या रेप केस में अखिलेश यादव ने डीएनए टेस्ट की मांग की तो मायावती ने उठाया सवाल सपा सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए?

Tripada Dwivedi
3 Aug 2024 11:19 AM GMT
अयोध्या रेप केस में अखिलेश यादव ने डीएनए टेस्ट की मांग की तो मायावती ने उठाया सवाल सपा सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए?
x

अयोध्या। अयोध्या में एक नाबालिग के साथ गैंगरेप की वारदात सामने आने के बाद समाजवादी पार्टी ने सरकार से डीएनए टेस्ट की अपील की है। सपा प्रमुख ने कहा कि आरोपी का डीएनए टेस्ट हो और फिर तय हो कि आरोप सही है या नहीं।

समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने अयोध्या रेप केस में कहा कि जिन पर भी आरोप लगा है उसका डीएनए टेस्ट होना चाहिए और इंसाफ किया जाना चाहिए। सपा प्रमुख ने कहा कि इस केस में सिर्फ आरोप लगाकर सियासत नहीं किया जाना चाहिए। उन्होंने कहा कि जो भी दोषी है उसे कानून के हिसाब से पूरी सजा दी जाए।

इस पर बीएसपी चीफ मायावती ने अखिलेश यादव के डीएनए टेस्ट पर सवाल उठाया है। मायावती ने मामले पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने एक्स पोस्ट में कहा कि यूपी सरकार द्वारा अयोध्या गैंगरेप केस में आरोपी के विरुद्ध की जा रही सख्त कार्रवाई उचित लेकिन सपा द्वारा यह कहना कि आरोपी का डीएनए टेस्ट होना चाहिये इसे क्या समझा जाए। जबकि सपा को यह भी बताना चाहिए कि उनकी सरकार में ऐसे आरोपियों के खिलाफ कितने DNA टेस्ट हुए हैं।

समाजवादी पार्टी के नेता और यूपी विधानसभा में विपक्ष के नेता माता प्रसाद पांडेय ने पीड़िता के परिवार वालों से मुलाकात की। उन्होंने मामले में राज्य सरकार से उचित कार्रवाई करने की अपील की और कहा कि सही से मामले की जांच की जानी चाहिए और देखना चाहिए कि उसमें कितनी सच्चाई है।

बता दें अयोध्या में एक 13 वर्षीय नाबालिग लड़की के साथ समाजवादी पार्टी के नेता मोईन खान ने दुष्कर्म किया और फिर घटना को रिकॉर्ड कर लिया। आरोपी मोईद खान के साथ राजू खान नाम का उनका एक साथी भी साथ है। दोनों पीड़िता के साथ ढाई महीने तक सामूहिक बलात्कार करते रहे। मामले का पता तब चला जब वह गर्भवती हो गई।

Next Story