Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

रुझानों में सियासी उलटफेर पर जयराम रमेश, संजय राउत, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गजों का क्या है कहना...

Neelu Keshari
4 Jun 2024 6:02 AM GMT
रुझानों में सियासी उलटफेर पर जयराम रमेश, संजय राउत, हेमा मालिनी समेत कई दिग्गजों का क्या है कहना...
x

नई दिल्ली। लोकसभा चुनाव 2024 के लिए मतगणना आज सुबह 8 बजे से जारी है। इस बीच जयराम रमेश, संजय राउत, हेमा मालिनी, राम गोपाल यादव समेत कई नेताओं की प्रतिक्रियाएं सामने आ रही हैं। वहीं एनडीए और विपक्षी गठबंधन इंडिया दोनों अपनी-अपनी जीत की दावा कर रहे हैं।

जयराम रमेश बोले- यह एनडीए की राजनीतिक और प्रचंड नैतिक हार

कांग्रेस नेता जयराम रमेश ने कहा कि ये रुझान दिखाता है कि निवर्तमान भूतपूर्व बनने वाले हैं। ये उनकी नैतिक हार और राजनीतिक हार है। राजनीतिक हार और प्रचंड नैतिक हार है। ऐसा पहले कभी नहीं हुआ कि प्रधानमंत्री अपने ही निर्वाचन क्षेत्र से पीछे चल रहे हों। वाराणसी के रुझान तो बस ट्रेलर हैं।

देश में इंडिया गठबंधन की बन रही है सरकार: संजय राउत

शिवसेना(UBT) के नेता संजय राउत ने कहा कि पूरे देश में इंडिया गठबंधन को जो यश मिल रहा है उसके कर्ताधरता राहुल गांधी हैं। राहुल गांधी के नेतृत्व में कांग्रेस ने 150 सीट तक अपनी छलांग मारी है। ये बहुत बड़ी बात है। इंडिया गठबंधन बहुमत की ओर जा रहा है।

राम गोपाल यादव बोले- यूपी में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है

समाजवादी पार्टी के नेता राम गोपाल यादव ने कहा कि जो पार्टी जीत रही होती है वह कभी भी हंगामा नहीं चाहती। जो हार रहे होते हैं ये उनका काम हंगामा करना होता है। यूपी में बीजेपी बुरी तरह से हार रही है। जनता का फैसला सभी को स्वीकार करना चाहिए।

भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी बोली- हमारी पार्टी आएगी और हम सरकार जरूर बनाएंगे

मथुरा लोकसभा सीट से भाजपा उम्मीदवार हेमा मालिनी ने कहा कि अभी बहुत ही उत्साहपूर्ण क्षण है और मुझे पूरा विश्वास है कि हमारी पार्टी आएगी और हम सरकार जरूर बनाएंगे। मथुरा से भी मुझे बहुत अच्छी लीड मिल रही है। अभी सब कुछ बहुत अच्छा चल रहा है।

विपक्ष के खेमे में छाएगा सन्नाटा : जयवीर शेरगिल

भाजपा नेता जयवीर शेरगिल ने कहा कि कश्मीर से लेकर कन्याकुमारी तक की ये आवाज थी कि ये दिल मांगे मोर और एक बार फिर से मोदी सरकार। ये सत्य होने जा रहा है। पीएम मोदी ने जनता के विश्वास पर चुनाव लड़ा है और विपक्ष ने पाकिस्तानी मंत्री के विश्वास पर चुनाव लड़ा है, पीएम मोदी ने जन नीतियों के बल पर चुनाव लड़ा और राहुल गांधी ने अपने अहंकार पर चुनाव लड़ा है। आज भाजपा परचम लहराएगा और विपक्ष के खेमे में सन्नाटा छा जाएगा।

बता दें कि लोकसभा के 543 में से 542 सीटों पर सात चरणों में चुनाव हुआ था। पहले चरण के मतदान 19 अप्रैल को हुए थे जबकि आखिरी चरण के मतदान एक जून को हुआ था।वहीं आज मतों की गिनती की जा रही है। इसी के साथ आज शाम तक स्थिति साफ हो जाएगी कि देश में किसकी सरकार बनेगी? क्या तीसरी बार भी नरेंद्र मोदी के सिर पर प्रधानमंत्री का ताज सजेगा या फिर कहानी में ट्विस्ट आएगा। फिलहाल अभी संशय बरकरार है।‌


Next Story