Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पश्चिम बंगाल: 'सीएए लागू होगा और ममता बनर्जी इसे रोक नहीं पाएंगी', विपक्षी गठबंधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का तंज

Abhay updhyay
22 Aug 2023 5:18 AM GMT
पश्चिम बंगाल: सीएए लागू होगा और ममता बनर्जी इसे रोक नहीं पाएंगी, विपक्षी गठबंधन पर बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष का तंज
x

पश्चिम बंगाल भाजपा अध्यक्ष सुकांत मजूमदार ने राज्य की मुख्यमंत्री और टीएमसी प्रमुख ममता बनर्जी पर तीखा हमला बोला है। सुकांत मजूमदार ने कहा कि 'आप (ममता बनर्जी) विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A का हिस्सा हैं लेकिन भारत आपके साथ नहीं है। देश प्रधानमंत्री मोदी के साथ है।' दरअसल, हाल ही में ममता बनर्जी ने अपने एक बयान में कहा था कि आगामी लोकसभा चुनाव में बीजेपी की विदाई तय है और पीएम मोदी के पास प्रधानमंत्री के रूप में सिर्फ छह महीने बचे हैं.

बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ने CAA को लेकर कही ये बात

सुकांत मजूमदार ने CAA लागू होने पर बात की और कहा कि 'CAA लागू होकर रहेगा और ममता बनर्जी इसे रोक नहीं पाएंगी. बंगाल की जनता आपके भ्रष्टाचार को जानती है और आने वाले समय में आपको सत्ता से बाहर कर देगी.

ममता बनर्जी ने साधा बीजेपी पर निशाना

इससे पहले, ममता बनर्जी ने कोलकाता के नेताजी इंडोर स्टेडियम में विभिन्न इमामों से मुलाकात की। इस दौरान ममता बनर्जी ने कहा कि धर्म को राजनीति के साथ नहीं जोड़ना चाहिए. ममता बनर्जी ने दावा किया कि 'उन्हें बीजेपी की कोई चिंता नहीं है और वह यह सुनिश्चित करेंगी कि कोई भी धर्म दूसरे धर्मों से न लड़े.' ममता बनर्जी ने कहा कि 'मैंने रमज़ान के महीने में रोज़ा रखा, इसलिए उन्होंने मेरी तस्वीर का मज़ाक उड़ाया. बीजेपी ने मेरा भी नाम बदल दिया लेकिन मुझे कोई फर्क नहीं पड़ता.

बंगाल में हुए दंगों के बारे में बात करते हुए ममता बनर्जी ने कहा कि 'हिंदू दंगे नहीं कराते और अल्पसंख्यक भी दंगे नहीं करते.' लेकिन वे (भाजपा) भगवा रंग का इस्तेमाल कर दंगे कराते हैं। बंगाल सीएम ने कहा कि वह बीजेपी को राज्य में एनआरसी लागू नहीं करने देंगी, वह एजेंसियों से नहीं डरती हैं.

इमामों, पुजारियों के मासिक भत्ते में वृद्धि

ममता बनर्जी के नेतृत्व वाली पश्चिम बंगाल सरकार ने इमामों और हिंदू पुजारियों के मासिक भत्ते को 500 रुपये बढ़ाने का फैसला किया है। ममता बनर्जी ने नेताजी इंडोर स्टेडियम में आयोजित एक कार्यक्रम में इसकी घोषणा की। पश्चिम बंगाल सरकार के इस ऐलान के बाद अब बंगाल में इमामों को 3000 रुपये और मुअज्जिनों को 1500 रुपये और पुजारियों को भी 1500 रुपये मासिक भत्ता मिलेगा.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story