Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

विराट कोहली के टेस्ट में नौ हजार रन पूरे, 70 रन बनाकर लौटे पवेलियन

Tripada Dwivedi
18 Oct 2024 12:11 PM GMT
विराट कोहली के टेस्ट में नौ हजार रन पूरे, 70 रन बनाकर लौटे पवेलियन
x

नई दिल्ली। विराट कोहली ने आज यानी शुक्रवार को टेस्ट क्रिकेट में नौ हजार रन पूरे किए और वह ऐसा करने वाले भारत के चौथे बल्लेबाज बन गए हैं। इन्होंने यह उपलब्धि बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में भारत और न्‍यूजीलैंड हो रहे टेस्ट मैच में हासिल किया। दूसरी पारी में बल्लेबाजी करते हुए 70 रन बनाकर पवेलियन लौट गए।

भारत और न्‍यूजीलैंड के बीच 3 टेस्‍ट मैचों की सीरीज का पहला मुकाबला बेंगलुरु के एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जा रहा है। न्‍यूजीलैंड की पहली पारी 402 रन पर ऑलआउट करने के बाद भारत दूसरी पारी खेल रही है। भारत पर अभी 328 रन की बढ़त मिली है।

कोहली और सरफराज दोनों ने ही अर्धशतक जड़े है। हालांकि भारत अभी भी न्यूजीलैंड से 143 रन पीछे चल रहा है। विराट कोहली 102 गेंज में 70 रन बनाकर आउट हो गए। सरफराज 70 रन बनाकर क्रीज पर मौजूद हैं।

वहीं अब तक यशस्‍वी जायसवाल 52 गेंदों पर 35 रन बनाकर आउट हुए। एजाज पटेल ने उन्‍हें अपना शिकार बनाया। कप्‍तान रोहित शर्मा ने 63 गेंदों पर 52 रन की पारी खेली। एजाज पटेल ने उनका विकेट लिया।

बता दें कि भारत और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की टेस्ट सीरीज का पहला मुकाबला बंगलूरू में जारी है। भारत ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में महज 46 रन बनाए। जवाब में न्यूजीलैंड ने अपनी पहली पारी में 402 रन बनाए। बंगलूरू टेस्ट का पहला दिन बारिश से धुल गया था।

Next Story