Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Video: जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राखी बांधी तो लड़कियों के चेहरे पर आई खुशी, वीडियो आया सामने

Abhay updhyay
31 Aug 2023 5:20 AM GMT
Video: जब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राखी बांधी तो लड़कियों के चेहरे पर आई खुशी, वीडियो आया सामने
x

प्रधानमंत्री मोदी ने कल दिल्ली में बच्चों के साथ रक्षाबंधन का त्यौहार मनाया। विभिन्न स्कूलों की छात्राओं ने पीएम मोदी को राखी बांधी. इस दौरान बच्चों से मिलकर पीएम मोदी बेहद खुश दिखे. वहीं बच्चे भी प्रधानमंत्री को अपने बीच पाकर काफी खुश दिखे. इस दौरान बच्चों ने नारे भी लगाए।

बच्चों के रंग में रंग गए पीएम

पीएम मोदी ने दिल्ली के 7, लोक कल्याण मार्ग पर बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन. इस दौरान न सिर्फ बच्चे उत्साहित दिखे बल्कि पीएम मोदी भी उनके रंग में दिखे. बच्चों ने प्रधानमंत्री को कविता सुनाई. इतना ही नहीं पीएम मोदी के पहुंचते ही बच्चों ने भारत माता की जय के नारे लगाने शुरू कर दिए।

बच्चों से पूछा कि वे किसे राखी बांधेंगे

वहीं पीएम ने बच्चों से भी बात की. उसने पूछा राखी कौन लाया है? इस पर सभी बच्चों ने कहा कि हम इसे लेकर आए हैं। पीएम ने कहा कि किसको बांधेंगी राखी? लड़कियों ने कहा आपसे. इसके बाद सभी बच्चों ने उन्हें राखी बांधी और बातचीत की। इसका वीडियो भी सामने आया है.

सोशल मीडिया पर प्रधानमंत्री ने दी बधाई

इससे पहले बुधवार को प्रधानमंत्री ने सोशल मीडिया पर बधाई दी। उन्होंने लिखा कि मेरे परिवार के सभी सदस्यों को रक्षाबंधन की हार्दिक शुभकामनाएं. बहन-भाई के अटूट विश्वास और अपार प्रेम को समर्पित रक्षाबंधन का यह पावन त्योहार हमारी संस्कृति का पवित्र प्रतिबिंब है। मेरी कामना है, यह पर्व हर किसी के जीवन में स्नेह, सद्भाव और सौहार्द की भावना को और गहरा करे।

दो दिन क्यों मनाए जाते हैं?

रक्षाबंधन के दिन बहनें अपने भाई की कलाई पर राखी बांधती हैं और उसकी खुशहाली की कामना करती हैं। वहीं भाई अपनी बहनों को उनकी रक्षा करने का वचन देते हैं। बता दें कि इस साल रक्षाबंधन का त्योहार 30 अगस्त और 31 अगस्त यानी दो दिन मनाया जाएगा. असल में ऐसा भद्रा के कारण हो रहा है। 30 अगस्त को पूर्णिमा तिथि है लेकिन इस दिन पूरे समय भद्रा रहेगी। भद्रा के कारण आप 30 अगस्त को रात 9.02 बजे के बाद राखी बांध सकती हैं या 31 अगस्त को सुबह 7.30 बजे से पहले राखी बांध सकती हैं।

Next Story