Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

वाराणसी: सीएम योगी और ओपी राजभर की बंद कमरे में हुई मुलाकात, लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन की अटकलें तेज.

Shivam Saini
16 Jun 2023 6:19 AM GMT
वाराणसी: सीएम योगी और ओपी राजभर की बंद कमरे में हुई मुलाकात, लोकसभा चुनाव से पहले गठबंधन की अटकलें तेज.
x
ओपी राजभर ने अपने बेटे की शादी में सीएम योगी को न्यौता दिया था, लेकिन वे नहीं पहुंच पाए. उनके प्रतिनिधि के रूप में सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी ने ओपी राजभर के घर जाकर मुख्यमंत्री को बधाई संदेश दिया.

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर की देर रात वाराणसी स्थित सर्किट हाउस के बंद कमरे में करीब 25 मिनट तक मुलाकात हुई. इसकी पुष्टि सुभासपा के मुख्य प्रवक्ता अरुण राजभर ने की है. अरुण ने साफ इशारा किया कि लोकसभा चुनाव से पहले सुभासपा का गठबंधन बीजेपी से हो सकता है. गुरुवार की रात मुख्यमंत्री से इसकी औपचारिकताओं पर चर्चा हुई। अरुण जल्द ही परिवार सहित मुख्यमंत्री से आशीर्वाद लेने लखनऊ जाएंगे

सुभासपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को पुत्र अरुण राजभर की शादी में आमंत्रित किया था, लेकिन वह नहीं पहुंच सके. उनके प्रतिनिधि के रूप में सलाहकार अवनीश कुमार अवस्थी ने ओपी राजभर के घर जाकर मुख्यमंत्री को बधाई संदेश दिया. देर रात जब मुख्यमंत्री वाराणसी आए तो पता चला कि ओपी राजभर भी अपने बेटे अरुण राजभर के साथ सर्किट हाउस में ठहरे हैं.

सुभासपा नेता ने मीडिया से बनाई दूरी

ओपी राजभर से जब इस बारे में पूछा गया तो उन्होंने साफ कहा कि उन्हें मुख्यमंत्री से मिलना है। रात एक बजे के बाद सूचना मिली कि मुख्यमंत्री व ओपी राजभर की बैठक हो चुकी है. दोनों नेता करीब 25 मिनट तक एक कमरे में बैठकर बात करते रहे। मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद सुभासपा नेता बाहर निकले, लेकिन वहां पत्रकारों से बात नहीं की.

दरअसल, पूर्वांचल के गाजीपुर, आजमगढ़, मऊ और बलिया में ओपी राजभर की राजभर समाज में अच्छी पैठ है. 16 विधानसभा क्षेत्रों में मजबूत पकड़ बताई जा रही है। पिछले विधानसभा चुनाव में ही सपा से गठबंधन के बाद सुभासपा का प्रदर्शन अच्छा रहा था, ऐसे में भाजपा सुभासपा को जोड़ने में अपना फायदा देख रही है.

प्रदेश अध्यक्ष और उप मुख्यमंत्री से भी मिल चुके हैं

बीजेपी के प्रदेश अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह चौधरी और उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य ने भी ओपी राजभर से मुलाकात की. दोनों नेता राजभर के घर गए थे और बेटे व बहू को शादी की बधाई दी थी। इसके बाद से बीजेपी और सुभासपा के बीच गठबंधन की बातें आम हो गई थीं.

Shivam Saini

Shivam Saini

    Next Story