Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

उत्तरकाशी: सीएम धामी से बातचीत के बाद दून में मुस्लिम समुदाय की महापंचायत टली, आश्वासन पर लोगों को विश्वास

Shivam Saini
16 Jun 2023 6:39 AM GMT
उत्तरकाशी: सीएम धामी से बातचीत के बाद दून में मुस्लिम समुदाय की महापंचायत टली, आश्वासन पर लोगों को विश्वास
x
Purola Mahapanchayat News: पुरोला कांड के बाद मुस्लिम समुदाय ने 18 जून को दून में महापंचायत का ऐलान किया। मुस्लिम समुदाय के इस ऐलान के बाद से राज्य में तनाव का माहौल है। मामले को लेकर पूरी सरकारी मशीनरी सतर्क हो गई थी।


उत्तरकाशी के पुरोला कांड के बाद दून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समाज ने देर रात मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद महापंचायत स्थगित कर दी. आयोजकों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि पुरोला जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी.

उत्तरकाशी के पुरोला कांड के बाद दून में महापंचायत करने पर अड़े मुस्लिम समाज ने देर रात मुख्यमंत्री से मुलाकात के बाद महापंचायत स्थगित कर दी. आयोजकों ने कहा कि मुख्यमंत्री ने उन्हें आश्वासन दिया है कि पुरोला जैसी घटनाओं की पुनरावृत्ति नहीं होगी और सांप्रदायिक सद्भाव को बिगाड़ने की कोशिश करने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जाएगी.

पुरोला कांड के बाद मुस्लिम समाज ने 18 जून को दून में महापंचायत का ऐलान किया. मुस्लिम समुदाय के इस ऐलान के बाद से राज्य में तनाव का माहौल है। मामले को लेकर पूरी सरकारी मशीनरी सतर्क हो गई थी।

पुलिस प्रशासन लगातार मुस्लिम समुदाय से बातचीत कर रहा था, लेकिन वे महापंचायत पर अड़े हुए थे. महापंचायत के आयोजकों ने बुधवार देर रात डीआईजी एसएसपी दलीप सिंह कुंवर के साथ बैठक की थी. इसमें उन्होंने गुरुवार को डीजीपी और मुख्यमंत्री से बैठक कर इस मामले में उचित निर्णय लेने का आश्वासन दिया.

गुरुवार को दोपहर में आयोजक डीजीपी अशोक कुमार से मिले, लेकिन बातचीत के बाद उन्होंने घोषणा की कि महापंचायत स्थगित नहीं होगी. भले ही पुलिस प्रशासन उन्हें जेल में न डाल दे। साथ ही उन्होंने मामले को लेकर मुख्यमंत्री से मिलने की भी मांग की। इसके बाद आयोजकों ने देर शाम मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी से मुलाकात की.

आयोजक मुफ्ती रईस, याकूब सिद्दीकी, जावेद खान, आकिब कुरैशी, रजिया बेग, नदीम कुसैरी, लताफत हुसैन ने बताया कि मुख्यमंत्री ने उन्हें भरोसा दिलाया है कि पुरोला जैसी घटना दोबारा नहीं होगी. देर रात एसएसपी के साथ बैठक के बाद आयोजकों ने महापंचायत को स्थगित करने की घोषणा की.

Next Story