Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

उत्तराखंड: बेटे ने की मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत, नगर पालिका ने की पिता पर कार्रवाई; कहा-माफी मांगो वरना

Shivam Saini
26 Jun 2023 6:20 AM GMT
उत्तराखंड: बेटे ने की मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत, नगर पालिका ने की पिता पर कार्रवाई; कहा-माफी मांगो वरना
x
उत्तराखंड के देवप्रयाग में एक स्थानीय युवक ने अतिक्रमण की समस्या की शिकायत मुख्यमंत्री पोर्टल पर की. बदले में, नगर पालिका ने युवक के पिता का नगर पालिका में अनुबंध का पंजीकरण रद्द कर दिया और एक टेंडर रद्द कर दिया। जिसके बाद अंकित और उनके पिता दोनों नगर निगम प्रशासन की इस व्यवस्था से बेहद निराश हैं. कहा कि नगर निगम प्रशासन समस्याओं को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है।

देवप्रयाग नगर पालिका में अतिक्रमण की समस्या को लेकर स्थानीय युवक ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की। बदले में, नगरपालिका ने अतिक्रमण की समस्या का समाधान नहीं किया; इसके उलट, इसने शिकायतकर्ता के पिता को दंडित किया। नगर पालिका ने युवक के पिता का नगर पालिका में एक ठेका और एक टेंडर का रजिस्ट्रेशन भी रद्द कर दिया.

नगर पालिका में भी शिकायत की गई

देवप्रयाग प्रयाग निवासी अंकित ध्यानी ने देवप्रयाग बाजार में अतिक्रमण के कारण स्थानीय निवासियों को हो रही असुविधा एवं अव्यवस्था को लेकर नगर पालिका से शिकायत की थी। लेकिन उस शिकायत पर नगर पालिका प्रशासन की ओर से कोई कार्रवाई नहीं की गई.

जिसके बाद अंकित ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर इस मामले की शिकायत की. शिकायत के बाद जब मुख्यमंत्री कार्यालय से नगर निगम प्रशासन से इस संबंध में पूछा गया तो नगर निगम प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने की बजाय शिकायतकर्ता के पिता के खिलाफ ही कार्रवाई कर दी.

नगर पालिका ने नगर पालिका में पंजीकृत अंकित के पिता सुशील ध्यानी का लाइसेंस निरस्त कर दिया। उधर, अंकित के पिता सुशील ध्यानी को कुछ समय पहले एक निर्माण कार्य का टेंडर मिला था, उसे भी पालिका प्रशासन ने निरस्त कर दिया था। जिसके बाद अंकित और उनके पिता दोनों नगर निगम प्रशासन की इस व्यवस्था से बेहद निराश हैं.

पालिका प्रशासन ने लाइसेंस व टेंडर निरस्त कर दिया

अंकित के पिता सुशील ध्यानी ने बताया कि नगर पालिका प्रशासन समस्याओं को लेकर गंभीरता नहीं दिखा रहा है। जिससे क्षेत्र में परेशानी का माहौल है। मेरे बेटे ने ठीक इसी समस्या के संबंध में शिकायत की थी. जिसके परिणामस्वरूप नगर पालिका प्रशासन ने प्रतिशोध स्वरूप मेरा लाइसेंस व टेंडर रद्द कर दिया।

इस संबंध में नगर पालिका के अधिशाषी अधिकारी रघुवीर राय ने बताया कि संबंधित ठेकेदार व उसके पुत्र ने मुख्यमंत्री पोर्टल पर शिकायत की थी। राष्ट्रीय राजमार्ग पर अतिक्रमण के मामले में नगर पालिका कोई कार्रवाई नहीं कर सकती। ठेकेदार के बेटे की ओर से इसकी शिकायत उच्च स्तर पर की जा रही थी. जिसके बाद ठेकेदार पर कार्रवाई हुई है. अगर ठेकेदार माफी मांगता है तो उस पर कोई कार्रवाई नहीं की जाएगी।

Next Story