Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अमेरिका के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से फोन पर की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताई पूरी डिटेल

Neelu Keshari
27 Aug 2024 5:30 AM GMT
अमेरिका के राष्ट्रपति ने पीएम मोदी से फोन पर की बात, इन मुद्दों पर हुई चर्चा, व्हाइट हाउस ने बयान जारी कर बताई पूरी डिटेल
x

नई दिल्ली। अमेरिका के राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से सोमवार को फोन पर बातचीत की। इस दौरान दोनों नेताओं ने यूक्रेन, बांग्लादेश समेत कई क्षेत्रीय और वैश्विक मुद्दों पर बातचीत की। इस संबंध में व्हाइट हाउस (राष्ट्रपति भवन) की ओर से बयान जारी की गई है।

व्हाइट हाउस ने बयान में कहा है कि अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडन ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से फोन पर बात की और प्रधानमंत्री की हाल की पोलैंड और यूक्रेन यात्रा के साथ-साथ सितंबर में संयुक्त राष्ट्र महासभा की बैठकों पर चर्चा की। राष्ट्रपति ने प्रधानमंत्री की पोलैंड और यूक्रेन की ऐतिहासिक यात्राओं के लिए उनकी सराहना की, जो दशकों में किसी भारतीय प्रधानमंत्री की पहली यात्रा थी।

व्हाइट हाउस ने कहा कि यूक्रेन के लिए शांति और चल रहे मानवीय समर्थन का संदेश दिया, जिसमें उसका ऊर्जा क्षेत्र भी शामिल है। नेताओं ने संयुक्त राष्ट्र चार्टर के आधार पर अंतरराष्ट्रीय कानून के अनुसार संघर्ष के शांतिपूर्ण समाधान के लिए अपने निरंतर समर्थन की पुष्टि की। नेताओं ने इंडो-पैसिफिक में शांति और समृद्धि में योगदान देने के लिए क्वाड जैसे क्षेत्रीय समूहों के माध्यम से मिलकर काम करने की अपनी निरंतर प्रतिबद्धता पर भी जोर दिया।

Next Story