Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

UP राजनीति: यूपी कांग्रेस को जल्द मिलेगा नया प्रभारी! जानिए क्यों पद छोड़ने को तैयार हैं प्रियंका गांधी?

UP राजनीति: यूपी कांग्रेस को जल्द मिलेगा नया प्रभारी! जानिए क्यों पद छोड़ने को तैयार हैं प्रियंका गांधी?
x
उत्तर प्रदेश के सभी राजनीतिक दल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में जुटी है. इस बीच कांग्रेस में कुछ बदलाव की बात कही जा रही है। सूत्रों के मुताबिक, यूपी कांग्रेस..

उत्तर प्रदेश के सभी राजनीतिक दल 2024 के लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे हुए हैं। कांग्रेस भी चुनाव की तैयारियों में जुटी है. इस बीच कांग्रेस में कुछ बदलाव की बात कही जा रही है। सूत्रों के अनुसार यूपी कांग्रेस को जल्द ही नया प्रभारी मिल सकता है। क्योंकि प्रियंका गांधी कई राज्यों के चुनाव में व्यस्तता के कारण प्रभारी पद छोड़ सकती हैं. नए प्रभारियों के तौर पर हरीश रावत और तारिक अनवर के नामों की चर्चा की जा रही है।

इस पर फैसला राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद लिया जाएगा.

आपको बता दें कि 2024 के लोकसभा चुनाव में नए प्रभारी की भूमिका महत्वपूर्ण होगी। यूपी में नए प्रभारी के नाम को लेकर मंथन तेज हो गया है. इसके लिए प्रदेश में किसे नया प्रभारी बनाया जाए, इस पर चर्चा हो रही है। इस मामले में फैसला राहुल गांधी के विदेश से लौटने के बाद लिया जाएगा। वहीं, प्रदेश में जल्द ही नई कार्यकारिणी का भी गठन किया जाएगा। लोकसभा चुनाव तक बृजलाल खबरी स्पीकर बने रहेंगे।

कर्नाटक में जीत के बाद बदल जाएगी प्रियंका गांधी की भूमिका

मिली जानकारी के अनुसार कर्नाटक में जीत के बाद कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी की भूमिका बदल जाएगी. कर्नाटक चुनाव के बाद पार्टी में संगठन स्तर पर कुछ नेताओं की जिम्मेदारी बढ़ सकती है. खासतौर पर राजस्थान, मध्य प्रदेश और छत्तीसगढ़ में होने वाले विधानसभा चुनाव के लिए पार्टी की तैयारियों को देखते हुए यह बदलाव अहम होगा. वहीं, पार्टी ने यूपी में होने वाले लोकसभा चुनाव में भी जीत हासिल करने का लक्ष्य रखा है और इसकी पूरी तैयारी कर रही है.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story