Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

यूपी पॉलिटिक्स: लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में तकरार, सीटों को लेकर कांग्रेस ने सपा पर साधा निशाना

Abhay updhyay
14 Sep 2023 5:06 AM GMT
यूपी पॉलिटिक्स: लोकसभा चुनाव से पहले I.N.D.I.A. गठबंधन में तकरार, सीटों को लेकर कांग्रेस ने सपा पर साधा निशाना
x

उत्तर प्रदेश कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय राय के समाजवादी पार्टी पर निशाना साधने से भारत में घमासान मचना तय है. अजय राय ने जहां कहा कि मऊ जिला अस्पताल परिसर घोसी के उपचुनाव में समाजवादी पार्टी प्रत्याशी सुधाकर सिंह की जीत में कांग्रेस का बड़ा योगदान था, वहीं उन्होंने उत्तराखंड के बागेश्वर में कांग्रेस प्रत्याशी की हार के लिए समाजवादी पार्टी को जिम्मेदार ठहराया.

उन्होंने कहा कि कांग्रेस ने घोसी में अपना उम्मीदवार खड़ा करने के बजाय सपा उम्मीदवार सुधाकर सिंह के लिए प्रचार किया और उन्हें जिताया. इसके उलट अखिलेश यादव ने उत्तराखंड में हमारा साथ नहीं दिया. समाजवादी पार्टी के उम्मीदवार के कारण कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा. अगर उत्तराखंड में समाजवादी पार्टी ने समर्थन दिया होता तो वहां कांग्रेस का उम्मीदवार जीतता.

समाजवादी पार्टी का उत्तराखंड में कोई अस्तित्व नहीं है। बागेश्वर में उन्हें 2200 वोट मिले, वहां हमारा प्रत्याशी 1600 वोटों से हार गया।

समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में अंतर

भारत की एकता पर अजय राय ने कहा कि समाजवादी पार्टी की कथनी और करनी में अंतर है. उन्होंने कहा कि अखिलेश यादव कहते थे कि कांग्रेस बड़ी होनी चाहिए. हमने घोसी में बहुत खुशी से उनका समर्थन किया। हमने गठबंधन के सिद्धांत का पालन करते हुए इंडिया प्रत्याशी सुधाकर सिंह को जीत दिलाई. कांग्रेस सबको साथ लेकर चल रही है.

अब समाजवादी पार्टी को सोचना चाहिए कि उन्हें हमारे साथ रहना है या क्या करना है। लोकसभा चुनाव में सीट बंटवारे पर अजय राय ने कहा कि हमारा दिल बड़ा है. हम पूरे मन से तैयार हैं, अब ये उनकी सोच है कि वो हमारे साथ कैसे आएंगे. ये तो वही जानते हैं. उन्होंने कहा कि आज जनता कांग्रेस और इंडिआ गठबंधन की ओर आशा भरी नजरों से देख रही है.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story