Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

UP News: आला हजरत परिवार की बहू रहीं निदा खान ने UCC का किया समर्थन, पीएम मोदी को लिखा पत्र

Trinath Mishra
1 July 2023 9:06 AM GMT
UP News: आला हजरत परिवार की बहू रहीं निदा खान ने UCC का किया समर्थन, पीएम मोदी को लिखा पत्र
x

बरेली-- बरेली की आला हजरत दरगाह का दुनियाभर में नाम है। आला हजरत परिवार की बहू रहीं निदा खान ने समान नागरिक संहिता का समर्थन किया है। उन्होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखकर उन्हें धन्यवाद दिया है। उन्होंने कहा कि मुस्लिम महिलाओं पर हमेशा तीन तलाक की तलवार लटकी रहती है। समान नागरिक संहिता से उनका भविष्य सुरक्षित होगा। बता दें कि निदा खान तीन तलाक के खिलाफ लड़ाई लड़ चुकी हैं।

मुस्लिम महिलाओं को हमेशा रहता है डर

निदा खान ने कहा कि मुस्लिम महिलाओं को हमेशा डर सताता रहता है। पहली पत्नी होते हुए भी शौहर दूसरी पत्नी लाकर पहली पत्नी के अधिकार छीन लेता है। पहली पत्नी को घर से निकाल दिया जाता है और उसके बच्चों के सिर से छत छीन ली जाती है।

तीन तलाक के खिलाफ लड़ी लड़ाई

खुद का जिक्र करते हुए निदा खान ने कहा कि मेरे पति शीरान रजा खान ने भी इसी तरह मेरे सारे अधिकार छीनकर दूसरी पत्नी सहीना को दे दिए। पति के होते हुए भी मुस्लिम महिलाएं बेघर होकर मजबूरी में विधवा जैसा जीवन बिताने को मजबूर होती हैं। बता दें कि निदा खान को शीरान रजा ने तीन तलाक दे दिया था। इसके बाद निदा खान ने तीन तलाक के खिलाफ मुहिम शुरू की थी।

निदा खान ने कहा कि देश की सभी मुस्लिम महिलाएं इसके पक्ष में हैं। प्रधानमंत्री मोदी को धन्यवाद देते हुए कहा कि जिस तरह आपने तीन तलाक पर कानून लाकर हमें सुरक्षित किया है, उसी तरह से इस कानून को लागू कर मुस्लिम महिलाओं का भविष्य सुरक्षित करें।

Trinath Mishra

Trinath Mishra

Trinath Mishra is a senior journalist from Meerut and he has more than 11 years of Print and Digital Media Experience.

Next Story