Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरा किया अपना वादा, खिलाड़ियों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरा किया अपना वादा, खिलाड़ियों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरी
x

UP News: सीएम योगी आदित्यनाथ ने पूरा किया अपना वादा, खिलाड़ियों के लिए आई ये बड़ी खुशखबरीUP News: उत्तर प्रदेश में बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की सरकारी नौकरी में भर्ती की गई है. कुछ समय पहले ही सीएम योगी आदित्यनाथ ने प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को सरकारी नौकरी दिए जाने की बात कही थी और अब प्रदेश सरकार अपने इस वादे को पूरा करने में भी जुट गई है. शुक्रवार को यूपी पुलिस भर्ती के नतीजे जारी किए गए जिसमें बड़े स्तर पर खिलाड़ियों की भर्ती कई गई है.

सीएम योगी ने एक दिन पहले ही एक बार फिर से प्रदेश के प्रतिभावान खिलाड़ियों को नौकरी देने की बात कही थी, जिसका नतीजा यूपी पुलिस भर्ती परीक्षा के परिणामों में भी दिखाई दिया. ये भर्तियां साल 2022 में निकाली गई थी. खिलाड़ियों के लिए 534 पदों पर भर्ती निकाली गई थी. जिसमें पुरुष खिलाड़ियों के लिए 354 पद और महिला खिलाड़ियों के लिए 199 पद पर भर्ती थी. इनमें 10 पुरुष खेल विधाओं और 9 महिला खेल विधाओं पर भर्ती निकाली गई थी.

इतने खिलाड़ियों का हुआ चयन

यूपी पुलिस भर्ती के जो नतीजे जारी किए गए हैं. उनमें तीरंदाजी में 12 पुरुष व 10 महिला खिलाड़ी चयनित हुईं हैं. एथलेटिक्स में 54 पुरुष खिलाड़ी व 40 महिला खिलाड़ी चयनित, बैडमिंटन में 6 पुरुष और 4 महिला खिलाड़ी चयनित, बॉक्सिंग में 12 पुरुष खिलाड़ी 8 महिला खिलाड़ी चयनित, क्रॉस कंट्री में 8 पुरुष और 6 महिला चयनित, फुटबॉल में 18 पुरुष खिलाड़ी, जूडो में 10 पुरुष और 10 महिला खिलाड़ी, टेबल टेनिस में 3 पुरुष व दो महिला खिलाड़ी, भारोत्तोलन में 9 पुरुष और 8 महिलाएं, वुशू में 9 पुरुष व 6 महिला खिलाड़ी चयनित, वाटर स्पोर्ट्स में 42 पुरुष खिलाड़ी चयनित हुए हैं.

इनके अलावा वॉलीबॉल में 10 पुरुष और 10 महिला खिलाड़ी, बास्केटबॉल में 13 पुरुष, 9 महिला खिलाड़ी, हैंडबॉल में 7 पुरुष खिलाड़ी, कबड्डी में 10 पुरुष,10 महिला खिलाड़ी, हॉकी में 20 पुरुष व 13 महिला खिलाड़ी, तैराकी में 11 पुरुष व 6 महिला खिलाड़ी, ताइक्वांडो में 6 महिला खिलाड़ी, जिमनास्टिक में 11 पुरुष खिलाड़ी, शूटिंग में 14 पुरुष और 8 महिला खिलाड़ी, साइकिलिंग में 6 पुरुष व 3 महिला खिलाड़ी, कुश्ती में 18 पुरुष व 12 महिला खिलाड़ी चयनित हुए हैं. आरक्षी पुलिस, पीएसी, सहायक परिचालक व फायरमैन के पदों पर इनकी भर्ती हुई है.

वार्ता 24 संवाददाता

वार्ता 24 संवाददाता

    Next Story