Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

यूपी: लोकसभा चुनाव-24 में यूपी की 80 सीटों के लिए बीजेपी की मास्टर प्लानिंग, बूथ संरचना को मजबूत करने पर फोकस

Abhay updhyay
14 July 2023 7:55 AM GMT
यूपी: लोकसभा चुनाव-24 में यूपी की 80 सीटों के लिए बीजेपी की मास्टर प्लानिंग, बूथ संरचना को मजबूत करने पर फोकस
x

अगले साल होने वाले लोकसभा चुनाव की तैयारी में जुटे बीजेपी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष और प्रदेश प्रभारी राधा मोहन सिंह ने गुरुवार को बीजेपी लखनऊ महानगर के कार्यकर्ताओं को बूथ सशक्तिकरण का मंत्र दिया. उन्होंने कहा कि बूथ समिति की संरचना सामाजिक रूप से समावेशी एवं समावेशी होनी चाहिए. तभी बूथ कमेटी कारगर सिद्ध होगी.

भाजपा के जनसंपर्क अभियान के तहत लखनऊ के डालीगंज क्षेत्र के उमराव सिंह धर्मशाला में पार्टी कार्यकर्ताओं के साथ टिफिन मीटिंग में उन्होंने पार्टी के 'मेरा बूथ सबसे मजबूत' अभियान का जिक्र किया और कहा कि चुनाव जीतकर ही जीता जा सकता है। बूथ। बूथ ही चुनाव में विजय का मार्ग प्रशस्त करेगा। उन्होंने बूथ कमेटी में क्षेत्र की सभी प्रमुख जातियों के कार्यकर्ताओं के साथ-साथ महिला सदस्यों को शामिल करने की वकालत की. कहा कि बूथ की संरचना सार्वभौमिक होनी चाहिए.मजबूत और प्रभावी बूथ संरचना के साथ हम चुनाव में बड़े लक्ष्य हासिल करेंगे. उन्होंने कार्यकर्ताओं से अथक परिश्रम कर पार्टी की विचारधारा और मोदी-योगी सरकार की उपलब्धियों व साहसिक फैसलों को जन-जन तक पहुंचाने का आह्वान किया। कार्यकर्ताओं के साथ रात्रिभोज के दौरान उन्होंने सुशासन और गरीब कल्याण को समर्पित मोदी सरकार के नौ साल के कामकाज की चर्चा की. बैठक में उपस्थित अवध क्षेत्र के अध्यक्ष कमलेश मिश्र ने कहा कि भारत में भोजन के समय परिवार के बड़े-बुजुर्गों से विभिन्न विषयों पर चर्चा करने की परंपरा है। उसी विचारधारा के अनुरूप पार्टी के वरिष्ठजनों के साथ लगातार टिफिन बैठकें आयोजित की गई हैं।

भाजपा के महानगर अध्यक्ष मुकेश शर्मा ने बताया कि लखनऊ महानगर में जनसंपर्क अभियान के तहत पार्टी कार्यकर्ता लगातार घर-घर जाकर लोगों से संपर्क कर रहे हैं। मोदी-योगी सरकार की योजनाओं की चर्चा करते हुए पार्टी के पत्रक जनता के बीच बांटे जा रहे हैं. शिक्षण संस्थानों में भी संपर्क अभियान शुरू किया जा रहा है, जिसमें कार्यकर्ता संस्थानों के प्रमुखों से संपर्क करेंगे और मिस्ड कॉल देकर शिक्षकों, कर्मचारियों और छात्रों को पार्टी से जोड़ने का अभियान चलाएंगे.इससे पहले राधा मोहन सिंह ने भाजपा के संपर्क समर्थन अभियान के तहत डालीगंज क्षेत्र में प्रतिष्ठित व्यवसायी और समाजसेवियों आशीष अग्रवाल और डॉ. आनंद नारायण से मुलाकात की और उन्हें मोदी सरकार की नौ साल की उपलब्धियों पर आधारित एक पुस्तक भेंट की. इन दोनों की ओर से टोल फ्री नंबर 9090902024 पर मिस्ड कॉल कर पार्टी से जोड़ा गया. सम्पर्क के दौरान क्षेत्रीय अध्यक्ष और महानगर अध्यक्ष भी उनके साथ थे।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story