Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, सीएम के रूप में आतिशी तो विधायक के तौर पर केजरीवाल का पहला सत्र, इन मुद्दों पर होगी चर्चा

Neelu Keshari
26 Sep 2024 6:47 AM GMT
दिल्ली विधानसभा का दो दिवसीय सत्र शुरू, सीएम के रूप में आतिशी तो विधायक के तौर पर केजरीवाल का पहला सत्र, इन मुद्दों पर होगी चर्चा
x

नई दिल्ली। दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र आज से शुरू हो गया है, जो कल तक चलेगा। यह मुख्यमंत्री के रूप में आतिशी का पहला सत्र होगा। तो वहीं अरविंद केजरीवाल का एक विधायक के तौर पर यह पहला सत्र होगा। वहीं विपक्ष के नेता विभिन्न मुद्दों को लेकर सरकार को घेरने की तैयारी में है। विपक्ष के तेवर को देखते हुए सदन में आज हंगामे के आसार हैं।

दिल्ली विधानसभा के दो दिवसीय सत्र के पहले दिन पर आप नेता सौरभ भारद्वाज ने कहा कि जिन हजारों सिविल डिफ़ेंस वॉलंटियर जो बस मार्शल के तौर पर काम करते थे, उनको निकाल दिया गया है। आज उनकी बहाली को लेकर सदन में चर्चा की जाएगी। दिल्ली में प्रदूषण को रोकने के लिए जहां लोग और सरकार पेड़ लगा रही है ऐसे में केंद्र की DDA ने 1100 पेड़ दिल्ली के जंगलों से अवैध तौर पर काट दिए, इस पर चर्चा होगी।कल शायद विश्वास प्रस्ताव आ सकता है।

तो वहीं दिल्ली के पर्यावरण मंत्री गोपाल राय ने कहा कि दिल्ली से जुड़े मौजूदा मुद्दों पर चर्चा होगी। आतिशी जी के नेतृत्व में नए मंत्रिमंडल के कार्यभार संभालने के बाद नई सरकार सदन में विश्वास मत पेश करेगी।

Next Story