Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

शीर्ष 10 सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले ट्विटर अकाउंट

Sakshi Chauhan
23 Aug 2023 10:06 AM GMT
शीर्ष 10 सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले ट्विटर अकाउंट
x

शीर्ष 10 सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले ट्विटर अकाउंट

कोई खाता लोकप्रिय है या नहीं, यह मापने के लिए अनुयायियों की संख्या एक आदर्श मीट्रिक है। लेकिन याद रखें कि यह एकमात्र नहीं है. सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले ट्विटर अकाउंट महत्वपूर्ण हैं, हालांकि यह सच है कि आजकल फॉलोअर्स आसानी से खरीदे जा सकते हैं, इसलिए उन अकाउंट से सावधान रहें जिनमें बहुत सारे फॉलोअर्स हैं लेकिन कम जुड़ाव है। ट्विटर पर सबसे ज्यादा फॉलो किया जाना मोनोपोली में सबसे अमीर होने जैसा है (हैलो हैस्ब्रो!)। फिर भी, कुछ अकाउंट ऐसे हैं जिनके लाखों फॉलोअर्स हैं क्योंकि उन्होंने इन्हें ईमानदारी से कमाया है। दरअसल, हम हमेशा मशहूर हस्तियों को पहले स्थान पर पाते हैं। हमें नहीं लगता कि उन्होंने वास्तव में अनुयायी खरीदे हैं। ये संगीतकारों, फ़ुटबॉल खिलाड़ियों, टीवी शो और यहां तक ​​कि राष्ट्रपतियों और पूर्व राष्ट्रपतियों के खाते हैं, ट्विटर पर सबसे अधिक फ़ॉलो किए जाने वाले खाते हमेशा प्रसिद्ध लोगों के होते हैं। हमें यकीन है कि, कुछ साल पहले बिटकॉइन ट्विटर समुदाय सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले लोगों में से एक था।

Name Twitter Handle Followers*

Elon Musk @elonmusk 133.7M

Barack Obama @BarackObama 133M

Justin Bieber @justinbieber 113.2M

Katy Perry @katyperry 108.3M

Rihanna @rihanna 108.2M

Cristiano Ronaldo @Cristiano 108.2M

Taylor Swift @TaylorSwift 13 92.5M

Narendra Modi @narendramodi 87.6M

Donald J Trump @realDonaldTrump 87.3M

Lady Gaga @ladygaga 84.7M

1. एलोन मस्क (145 मिलियन फॉलोअर्स)

एलन मस्क की ट्विटर उपस्थिति पिछले कुछ वर्षों में बढ़ी है। वह इस सूची में शीर्ष पर पहुंच गए हैं, खासकर ट्विटर को खरीदने की घोषणा के बाद।

पिछले कुछ वर्षों में मस्क एक घरेलू नाम बन गया है, इलेक्ट्रिक कारों जैसे उत्पादों को लॉन्च करने से लेकर रॉकेट तक (एक मामले में, सचमुच रॉकेट पर एक इलेक्ट्रिक कार को अंतरिक्ष में लॉन्च करना)। क्रिप्टोकरेंसी और मीम्स में अपनी रुचि के कारण, वह ट्विटर फॉलोअर्स के लिए एक आकर्षण बन गए हैं।

2. बराक ओबामा (132.2 मिलियन फॉलोअर्स)

दूसरे स्थान पर संयुक्त राज्य अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति बराक ओबामा हैं। यह कोई आश्चर्य की बात नहीं है कि दुनिया के सबसे शक्तिशाली पद पर रहने से आपको बहुत सारे अनुयायी मिलते हैं। लेकिन कौन जानता था कि राष्ट्रपति बनने के पांच साल बाद भी वह ट्विटर पर दूसरे सबसे ज्यादा फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति बने रहेंगे? इसके पीछे, ओबामा ज्यादातर अपनी दैनिक गतिविधियों के बारे में ट्वीट करते हैं, जैसे कि उनके ओबामा फाउंडेशन द्वारा किया जा रहा काम।

3. जस्टिन बीबर (112.1 मिलियन फॉलोअर्स)

जस्टिन बीबर अपने करियर की शुरुआत से ही लगातार फॉलोअर्स में बने हुए हैं। जैसे-जैसे वह बड़े होते जा रहे हैं, वह अपनी शैली और लुक को अपडेट करते हुए सुर्खियों में बने हुए हैं और ग्रह पर सबसे बड़े सितारों में से एक बन गए हैं। और निश्चित रूप से ट्विटर पर सबसे बड़ा पॉपस्टार।

4. क्रिस्टियानो रोनाल्डो (108.8 मिलियन फॉलोअर्स)

क्रिस्टियानो रोनाल्डो चौथे नंबर पर हैं। पुर्तगाली राष्ट्रीय टीम के साथ-साथ सऊदी प्रोफेशनल लीग क्लब अल नासर की कप्तानी करने के साथ-साथ, उन्होंने जुवेंटस एफसी, रियल मैड्रिड और मैनचेस्टर यूनाइटेड सहित दुनिया के सबसे बड़े क्लबों में भी काम किया है।

रोनाल्डो के कुछ बड़े नाम वाले अनुयायी हैं, जिनमें लिल वेन, जैक डोर्सी (ट्विटर के पूर्व सीईओ) और उसेन बोल्ट शामिल हैं।

5. रिहाना (108.1 मिलियन फॉलोअर्स)

शीर्ष पांच में, और रिहाना सूची में अगले स्थान पर है। एक और संगीतकार, और अभी भी आखिरी नहीं, हमारे पास यह मेगास्टार और सौंदर्य उत्पाद उद्यमी है। उनके नाम पर कई हिट फिल्में आने और उनके फेंटी बिजनेस के लगातार मजबूत होने से ट्विटर पर उनके फॉलोअर्स की संख्या काफी बढ़ गई है। रिहाना के ट्विटर खाते में सामान्य प्रचार सामग्री है, जिसमें उनकी नवीनतम रिलीज़ और सहयोग के बारे में जानकारी शामिल है।

6. कैटी पेरी (107.4 मिलियन फॉलोअर्स)

छठे स्थान पर विश्व प्रसिद्ध पॉप स्टार कैटी पेरी हैं। चर्चों में गायन की साधारण शुरुआत से, पेरी ने अब खुद को दुनिया के सबसे बड़े संगीत कलाकारों में से एक के रूप में स्थापित कर लिया है। ट्विटर पर दूसरी सबसे प्रभावशाली महिला, पेरी प्रचारात्मक ट्वीट्स के साथ फ़ीड भरने के बजाय अपने विचारों और व्यक्तिगत संदेशों को पोस्ट करने के लिए ट्विटर का उपयोग करती है

7. टेलर स्विफ्ट (93.1 मिलियन फॉलोअर्स)

ग्रह पर सबसे बड़े पॉप सितारों में से एक होने से आपको प्रसिद्धि और भाग्य के साथ-साथ ट्विटर फॉलोअर्स भी मिलते हैं। टेलर के हालिया एल्बम, मिडनाइट्स की रिलीज़ के कारण उनके ट्वीट्स पर जुड़ाव में भारी वृद्धि हुई, जिसे अब सैकड़ों हजारों लाइक्स मिल रहे हैं। प्रभावशाली।

8. नरेंद्र मोदी (89.6 मिलियन फॉलोअर्स)

सूची में हमारे पहले राजनेता भारत के प्रधान मंत्री मोदी हैं। वह 2009 से ट्विटर के शौकीन उपयोगकर्ता रहे हैं और उन्हें पहले ही एहसास हो गया था कि सोशल मीडिया राजनीति पर कितना प्रभाव डाल सकता है। 2014 से सत्ता में रहने के कारण उनकी लोकप्रियता लगातार बढ़ती जा रही है। मोदी अपने खाते का उपयोग ठीक उसी के लिए करते हैं जिसकी आप एक राजनेता और राष्ट्र प्रमुख से अपेक्षा करते हैं। वह अपनी पार्टी के लिए प्रचार करते हैं, भारत को प्रभावित करने वाले मुद्दों के बारे में बात करते हैं, और अपने देश और दूसरों के बीच कूटनीति के बारे में ट्वीट करते हैं।

9. लेडी गागा (84.1 मिलियन फॉलोअर्स)

संगीत और अभिनय में भारी सफलताओं के साथ, 2024 में नई जोकर फिल्म में हार्ले क्विन के रूप में आगामी उपस्थिति के साथ, लेडी गागा खुद को ट्विटर पर 9वें सबसे अधिक फॉलो किए जाने वाले व्यक्ति के रूप में पाती हैं। उनके अनुयायियों में माइली साइरस, डेविड गुएटा और ओपरा विन्फ्रे शामिल हैं।

10. यूट्यूब (78.8 मिलियन फॉलोअर्स)

YouTube 10वें नंबर पर आता है। यह वीडियो-शेयरिंग प्लेटफ़ॉर्म Google खोज के बाद दूसरी सबसे अधिक देखी जाने वाली वेबसाइट है, और YouTube की लोकप्रियता ने सभी प्लेटफार्मों को पार कर लिया है, जिससे यह ट्विटर पर सबसे सफल खातों में से एक बन गया है।

"लाइक और सब्सक्राइब" की सारगर्भित जीवनी के साथ, YouTube का खाता बहुत सीधा है।

Sakshi Chauhan

Sakshi Chauhan

    Next Story