Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

हसीना के लिए आज रात है बहुत भारी! उनके लिए खोजा जा रहा है सुरक्षित स्थान, पीएम हाउस में हो रही है बैठक

Tripada Dwivedi
5 Aug 2024 5:41 PM GMT
हसीना के लिए आज रात है बहुत भारी! उनके लिए खोजा जा रहा है सुरक्षित स्थान, पीएम हाउस में हो रही है बैठक
x

नई दिल्ली। शेख हसीना इस वक्त भारत में मौजूद हैं। उनका विमान हिंडन एयरबेस पर उतरा हुआ है। यहां उनसे NSA अजीत डोभाल ने मुलाकात की। दोनों के बीच तकरीबन डेढ़ घंटे बात हुई है। पश्चिमी वायु कमान प्रमुख एयर मार्शल पी एम सिन्हा ने भी शेख हसीना से मुलाकात की है। शेख हसीना के भारत आने से पहले राजधानी दिल्ली में एक बड़ी बैठक बुलाई गई थी। इस बैठक में अजित डोभाल, विदेश मंत्री एस जयशंकर, सेना प्रमुख, रॉ चीफ, वायुसेना प्रमुख और अन्य एजेंसियों के प्रमुखों आदि लोग शामिल हुए थे।

शेख हसीना ने NSA अजीत डोभाल से उनकी डेढ़ घंटे तक बातचीत हुई है। सूत्र बता रहे है भारतीय वायुसेना और अन्य सुरक्षा एजेंसियां ​​उन्हें सुरक्षा मुहैया करा रही हैं और उन्हें सुरक्षित स्थान पर ले जाया जा रहा है।

बांग्लादेश हिंसा के बीच पीएम हाउस में बड़ी बैठक चल रही है। सामने आया है कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और एनएसए अजित डोभाल, वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण और विदेश मंत्री एस जयशंकर शामिल हैं। इस मीटिंग में किस बारे में बात हो रही है ये सामने नहीं आया है लेकिन आसार हैं कि बैठक में बांग्लादेश के मौजूदा हालात और पूर्व पीएम शेख हसीना को शरण देने पर बात चल रही है। बता दें सोमवार को लोकसभा अगले दिन के लिए स्थगित कर दी गई है।

बांग्लादेश में हिंसा को देखते हुए मेघालय में नाइट कर्फ्यू लगा दिया गया है। मेघालय के उपमुख्यमंत्री प्रेस्टोन तिनसॉन्ग ने सोमवार को कहा कि राज्य सरकार ने पड़ोसी देश में अशांति के बीच बांग्लादेश के साथ अंतरराष्ट्रीय सीमा पर कर्फ्यू लगाने का फैसला किया है।

तख्तापलट होने के बाद बांग्लादेश के राष्ट्रपति मोहम्मद शहाबुद्दीन ने पूर्व पीएम और प्रमुख विपक्षी नेता खालिदा जिया को जेल से रिहा करने का आदेश दिया है।

बांग्लादेश की वर्तमान स्थिति पर कांग्रेस सांसद गौरव गोगोई ने कहा कि पड़ोसी देश के हालात को मद्देनजर रखते हुए हमें अपनी सीमा को सुरक्षित रखना है, नाकाबंदी और तेज करनी है। इस पर राज्य और केंद्र सरकार जोर दे। सदन के चलते हुए केंद्र सरकार स्पष्ट करे कि हमारे नागरिक सुरक्षित रहें।

जेडीयू प्रवक्ता केसी त्यागी ने कहा कि बांग्लादेश में मौजूदा स्थिति चिंताजनक है। शेख मुजीबुर रहमान के समय से ही भारत के अवामी लीग पार्टी के साथ अच्छे संबंध हैं। मैं बांग्लादेश में लोकतंत्र की स्थिति को लेकर चिंतित हूं।

Next Story