Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

आतिशी के सत्याग्रह का आज दूसरा दिन, बोलीं- मैं तब तक खाना नहीं खाऊंगी जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को हरियाणा से पानी नहीं मिल जाता

Neelu Keshari
22 Jun 2024 5:37 AM GMT
आतिशी के सत्याग्रह का आज दूसरा दिन, बोलीं- मैं तब तक खाना नहीं खाऊंगी जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को हरियाणा से पानी नहीं मिल जाता
x

नई दिल्ली। भीषण गर्मी के बीच राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाके पानी के संकट से जूझ रहे हैं। इसे लेकर राजनीतिक रस्साकशी भी जारी है। इस बीच दिल्ली की जल मंत्री आतिशी शुक्रवार से अनिश्चितकालीन भूख हड़ताल पर बैठ गई हैं। आज उनके भूख हड़ताल का दूसरा दिन है। आतिशी का आरोप है कि हरियाणा सरकार दिल्ली के हिस्से का पानी नहीं दे रहा है। वहीं हरियाणा सरकार कह रही है कि लिमिट से 17 फीसदी ज्यादा पानी दिया जा रहा है।

आतिशी ने कहा कि इतनी भीषण गर्मी में जब दिल्ली वालों को ज्यादा पानी चाहिए था तो यहां पर पानी की कमी हो गई। दिल्ली के पास सारा पानी पड़ोसी राज्यों से आता है। मैंने हर संभव रास्ता अपना कर देख लिया लेकिन जब किसी भी रास्ते से हरियाणा सरकार पानी देने को तैयार नहीं हुई तो मेरे पास अनशन पर बैठने के अलावा कोई रास्ता नहीं था।

उन्होंने कहा कि दिल्ली वाले एक-एक बूंद पानी को तरस रहे हैं इसलिए मैं कल से अनशन पर बैठी हूं। मैंने आज सुबह दिल्ली जल बोर्ड से सारे आकड़ें मंगवाए लेकिन आज भी पानी की कमी बनी हुई है। कल पूरे दिन भर में 110 MGD पानी कम आया है। मैं अनशन पर तब तक बैठी रहूंगी जब तक हरियाणा सरकार दिल्ली को पानी नहीं देती है। मैं तब तक खाना नहीं खाऊंगी जब तक दिल्ली के 28 लाख लोगों को हरियाणा से पानी नहीं मिल जाता है।

Next Story