Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

'इंडिया गठबंधन में रहने को तैयार TMC, लेकिन...', सीट बंटवारे पर अभिषेक बनर्जी की कांग्रेस को चेतावनी

Suman Kaushik
30 Jan 2024 6:33 AM GMT
इंडिया गठबंधन में रहने को तैयार TMC, लेकिन..., सीट बंटवारे पर अभिषेक बनर्जी की कांग्रेस को चेतावनी
x

अभिषेक बनर्जी ने बताया कि कांग्रेस को 31 दिसंबर 2023 तक स्पष्ट करने के लिए कहा गया था कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ने वाला है। लेकिन उन्होंने कोई एलान नहीं किया।

बंगाल में तृणमूल कांग्रेस के सांसद और पार्टी के राष्ट्रीय महासचिव अभिषेक बनर्जी ने इंडिया गठबंधन में सीट बंटवारे को लेकर बयान जारी किया है। उन्होंने कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि सीट बंटवारे को लेकर कांग्रेस ने किसी प्रकार की कोई घोषणा नहीं की है।

अभिषेक बनर्जी की कांग्रेस को चेतावनी

अभिषेक बनर्जी ने कहा, 'टीएमसी इंडिया गठबंधन में रहने को तैयार है। हमने उन्हें (कांग्रेस) 31 दिसंबर 2023 तक स्पष्ट करने के लिए कहा था कि कौन किस सीट से चुनाव लड़ने वाला है। लेकिन उन्होंने कोई एलान नहीं किया। अगर वे सीटें घोषित नहीं करना चाहते हैं तो क्या इसके लिए उन्हें मजबूर किया जा सकता है?'

उन्होंने आगे कहा, 'हम पिछले साल जून से ही सीट बंटवारे को लेकर उनसे पूछ रहे हैं। लेकिन अबतक कुछ भी नहीं हुआ। दिल्ली में आखिरी बैठक में हमारी चेयरपर्सन ने उन्हें 31 दिसंबर तक निर्णय लेने की समय सीमा दी थी। आज 29 जनवरी है। अगर मार्च में चुनाव होने की घोषणा होनी है और मन में अभी भी इस बात को लेकर संदेह है कि किस सीट से चुनाव लड़ूं तो यह दुर्भाग्यपूर्ण है।'

ममता बनर्जी का बंगाल में अकेले लड़ने का फैसला

हाल ही में बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने कहा कि इंडिया गठबंधन ने मेरा कोई भी प्रस्ताव नहीं माना है। ऐसे में हमारी पार्टी अकेले ही चुनाव लड़ेगी। उन्होंने कहा कि बंगाल में किसी भी पार्टी में तालमेल नहीं है। इतना ही नहीं, उन्होंने आरोप लगाया कि राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के लिए भी उन्हें अब तक न्योता नहीं भेजा गया है। ममता ने कहा कि हम सेक्युलर पार्टी हैं और भाजपा को हराने के लिए हमें जो करना होगा हम करेंगे। इसके बाद उन्होंने अपनी सद्भाव रैली में कहा था कि कांग्रेस 300 सीटों पर लड़ती है तो वह उन सीटों पर नहीं लड़ेंगी।


Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story