Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गरीबों के जीवन को आसान बनाने, युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए यह चुनाव आया है : पीएम मोदी

Tripada Dwivedi
18 May 2024 1:54 PM GMT
गरीबों के जीवन को आसान बनाने, युवाओं को आगे बढ़ाने के लिए यह चुनाव आया है : पीएम मोदी
x

नई दिल्ली। इस लोकसभा चुनाव में पहली बार दिल्ली में एक जनसभा को संबोधित करते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि यह चुनाव का सही समय है, यही सही समय है। यह चुनाव गरीबों के जीवन को आसान बनाने के लिए आया है, यह चुनाव युवाओं के लिए नए अवसर पैदा करने के लिए आया है। परमात्मा ने देश के विकास को तेज गति देने के लिए मुझे यहां भेजा है।

पीएम मोदी ने कहा कि 50 साल पहले जब घर छोड़कर निकला था तब यह नहीं पता था कि एक दिन लाल किले पर तिरंगा फहराऊंगा। उन्होंने कहा कि मेरा कोई वारिस नहीं है मेरा वारिस आप हैं। उन्होंने कहा कि मैं अपने लिए कभी जीवन नहीं जिया हूं और ना जन्मा हूं। मैं आपके बच्चों के लिए जी जान से खप रहा हूं। मेरा पल पल आपके लिए है देश के लिए है। आपका सपना सफल हो यही मेरा संकल्प है। मेरी जिंदगी आपके लिए कुर्बान है। उन्होंने कहा कि देश को मजबूत बनाने के लिए मजबूत सरकार की जरूरत होती है मुझे भी मजबूत साथी चाहिए। मैं आत्म निर्भर भारत का संकल्प लेकर निकला हूं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि 2024 का ये चुनाव भारत को टॉप 3 अर्थव्यवस्था में लाने के लिए है। 2024 का ये चुनाव भारत की अर्थव्यवस्था उन ताकतों से बचाने के लिए है जो अपनी आर्थिक नीतियों से भारत को दिवालिया कर देना चाहते हैं। देश की राजधानी को दुनिया में प्रतिष्ठा मिले और देश की राजधानी दुनिया के लिए आकर्षण का केंद्र बने इसलिए इस देश को चाहिए फिर एक बार मोदी की सरकार बने।

पीएम मोदी ने कहा कि यह चुनाव भाई भतीजावाद को परास्त करने के लिए आया है।

उन्होंने कांग्रेस और आम आदमी पार्टी पर कटाक्ष करते हुए कहा कि दिल्ली हरियाणा में दोस्ती पंजाब में कुश्ती, यह कब तक चलेगा। उन्होंने कहा कि कांग्रेस की चार पीढियों ने राज किया है, अब दिल्ली की चार सीट पर भी लड़ नहीं पा रही है। फिर भी इनका घमंड नहीं टूटा है।

उन्होंने कहा कि इ़ंडी गठबंधन ने दिल्ली को तबाह किया है। यह गठबंधन आपकी संपत्ति को छीन कर वोट बैंक को देना चाहता है। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार एक ऐसी योजना लाई है जिसमें आपको बिजली मुफ्त मिलेगी। इस योजना के तहत सरकार आपको 75 हजार रुपए देगी जिससे आप सौर ऊर्जा का पैनल लगाएंगे। इससे आपको मुफ्त बिजली मिल जाएगी और जो बिजली बचेगी वह सरकार आपसे खरीद लेगी। उन्होंने कहा कि 70 साल के ऊपर के बुजुर्ग को मुफ्त इलाज दिया जाएगा।

Next Story