Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

ये नेता I.N.D.I.A की बैठक में शामिल होने आए थे. हालात बिगड़े, कांग्रेस को अखिलेश के करीबी पर गुस्सा आया.

Abhay updhyay
1 Sep 2023 7:31 AM GMT
ये नेता I.N.D.I.A की बैठक में शामिल होने आए थे. हालात बिगड़े, कांग्रेस को अखिलेश के करीबी पर गुस्सा आया.
x

महाराष्ट्र की राजधानी मुंबई में विपक्षी दलों के गठबंधन I.N.D.I.A (इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इनक्लूसिव अलायंस) की बैठक हो रही है. इस बैठक में राज्यसभा सांसद कपिल सिब्बल की मौजूदगी से हंगामा खड़ा हो गया है. इस पर कांग्रेस ने कड़ी नाराजगी व्यक्त की.

केसी वेणुगोपाल को गुस्सा आ गया

इंडिया की तीसरी बैठक का आज दूसरा दिन है. इस दौरान सपा के टिकट पर राज्यसभा पहुंचे पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल भी अचानक बैठक में शामिल होने पहुंच गए, जिससे कई कांग्रेस नेता असहज हो गए. कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव केसी वेणुगोपाल भी इससे खासे नाराज नजर आए. ग्रुप फोटो खिंचवाने से पहले उन्होंने इस बात की शिकायत महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से की.

राहुल गांधी के समझाने पर वेणुगोपाल शांत हुए

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इस दौरान कुछ नेता कपिल सिब्बल का बचाव करते भी दिखे. इनमें नेशनल कॉन्फ्रेंस के नेता फारूक अब्दुल्ला और समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव भी शामिल हैं. दोनों ने वेणुगोपाल को समझाने की कोशिश की. राहुल गांधी ने भी कहा कि उन्हें सिब्बल के आने पर कोई आपत्ति नहीं है, जिसके बाद ही सिब्बल को फोटो सेशन का हिस्सा बनाया गया.

सिब्बल को बैठक के लिए आमंत्रित नहीं किया गया था

दरअसल, बैठक के लिए सिब्बल को आमंत्रित नहीं किया गया था. पहले वह कांग्रेस में थे, लेकिन पिछले साल मई में वह सपा में शामिल हो गये, जिसके बाद उन्हें राज्यसभा भेज दिया गया. सिब्बल ने कांग्रेस की यूपीए सरकार के दौरान कई मंत्रालयों की जिम्मेदारी संभाली थी. उन्हें कानून मंत्री से मानव संसाधन विकास मंत्री बना दिया गया.|

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story