Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

आज गाजियाबाद में होगा स्टार प्रचारकों का जमावड़ा

Neeraj Jha
21 April 2024 8:38 AM GMT
आज गाजियाबाद में होगा स्टार प्रचारकों का जमावड़ा
x


गाजियाबाद। राजधानी दिल्ली से सटी गाजियाबाद लोकसभा सीट पर आज अपने-अपने पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में वीवीआईपी नेताओं का जमावड़ा लगने जा रहा है। भारतीय जनता पार्टी की ओर से जहां चार बड़े नेता लोकसभा प्रत्याशी अतुल गर्ग के लिए वोट मांगेंगे वहीं बहुजन समाज पार्टी की सुप्रीमो और उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती अपनी पार्टी के प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर के लिए मतदाताओं को साधने का काम करेंगी। वहीं कांग्रेस गठबंधन प्रत्याशी डॉली शर्मा के प्रचार में राज्यसभा सांसद प्रमोद तिवारी एक तरफ जहां प्रेस को संबोधित करेंगे वहीं साहिबाबाद क्षेत्र में एक जनसभा को संबोधित करते हुए डॉली के पक्ष में वोट देने की जनता से अपील करेंगे।

उत्तर प्रदेश के प्रवेश द्वार, गाजियाबाद को बेहद हॉट सीटों में से एक माना जाता है। 2009 में इस सीट के अस्तित्व में आने के बाद से यहां लगातार भाजपा का ही एकतरफा कब्जा रहा है। 2009 में गाजियाबाद सीट से भाजपा की ओर से मौजूदा रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने जीत दर्ज की थी तो 2014 और 2019 से लगातार दो बार इस सीट पर मौजूदा सांसद और केंद्रीय राज्य मंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह भारी बहुमत से विजय प्राप्त करते आ रहे हैं। भाजपा ने इस बार गाजियाबाद सीट पर शहर विधायक अतुल गर्ग को चुनाव मैदान में उतारा है। अतुल गर्ग के नाम की घोषणा होने के बाद से ही यहां का क्षत्रिय समाज भाजपा से नाराज चल रहा है। इस समाज को मनाने की भाजपा की तमाम कोशिशें अभी तक ना काफी ही साबित हुई हैं। भाजपा का अभेद्य किला कही जाने वाली गाजियाबाद लोकसभा सीट इस बार भाजपा की प्रतिष्ठा का प्रश्न बन गई है। इसी के चलते पार्टी यहां उत्तर प्रदेश के दोनों उप मुख्यमंत्रियों, केशव प्रसाद मौर्य और बृजेश पाठक के अलावा मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के साथ ही प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी तक को भी यहां के चुनावी रण में उतार चुकी है।

भाजपा अभी भी इस सीट को हल्के में नहीं ले रही और पार्टी प्रत्याशी के समर्थन में मतदाताओं को रिझाने के लिए अब उसने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी, प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य, केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल और यूथ आइकॉन नीरज सिंह को आज गाजियाबाद भेजने की योजना बनाई है। प्रदेश के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य अतुल गर्ग के समर्थन में खोड़ा और लोनी में जनसभाओं को संबोधित करेंगे तो केंद्रीय मंत्री पीयूष गोयल लोहिया नगर स्थित हिंदी भवन में व्यापारी सम्मेलन में शामिल होंगे। इसके अलावा दिल्ली के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और सांसद मनोज तिवारी लोनी विधानसभा के खजूरी पार्क में एक जनसभा को संबोधित करेंगे। गाजियाबाद में उत्तराखंड के मतदाताओं की भी एक अच्छी-खासी तादात है। इसको देखते हुए भाजपा ने उत्तराखंड के मुख्यमंत्री पुष्कर सिंह धामी को भी गाजियाबाद बुलाया है। पुष्कर सिंह धामी जहां उत्तराखंड के मतदाताओं को साधने का काम करेंगे वहीं यूथ आईकॉन नीरज सिंह भाजपा से नाराज चल रहे क्षत्रिय समाज को मनाने का प्रयास करेंगे। बहुजन समाज पार्टी के प्रत्याशी नंदकिशोर पुंडीर अभी तक अपने चुनाव प्रचार से गाजियाबाद में कोई खास छाप नहीं छोड़ सके हैं।

उत्तर प्रदेश की पूर्व मुख्यमंत्री मायावती आज एक बड़ी जनसभा करने जा रही हैं। गाजियाबाद के कवि नगर स्थित रामलीला मैदान में होने वाली मायावती की जनसभा की तमाम तैयारियां पूरे जोर- जोर से की जा रही थी। कुल मिलाकर आज का दिन गाजियाबाद में वीवीआईपी नेताओं के नाम रहने वाला है। 26 अप्रैल को होने वाले दूसरे चरण के चुनाव के प्रचार के लिए अब महज 4 दिन शेष बचे हैं। ऐसे में प्रचार के लिए मिले इस अंतिम रविवार का भारतीय जनता पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने पूरा फायदा उठाने की रणनीति बनाई है। वहीं कांग्रेस प्रत्याशी डॉली शर्मा इन दोनों दलों से इस मामले में पीछे रह गई हैं।

Next Story