Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पश्चिमी यूपी को दहलाने की थी साजिश, ऑर्डर पर बम किए थे तैयार, जावेद ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे

SaumyaV
17 Feb 2024 6:07 AM GMT
पश्चिमी यूपी को दहलाने की थी साजिश, ऑर्डर पर बम किए थे तैयार, जावेद ने किए कई चौंकाने वाले खुलासे
x

एसटीएफ की मेरठ यूनिट ने मुजफ्फरनगर के खालापार इलाके से चार टाइम बम बरामद किए। टीम ने एक आरोपी जावेद को गिरफ्तार किया, जिसने पूछताछ में बताया कि इन बम का इस्तेमाल पश्चिमी यूपी और दिल्ली के आसपास के इलाके को दहलाने के लिए किया जाना था।

बोतल बम के जरिए लोकसभा चुनाव के आसपास दिल्ली और पश्चिमी उत्तर प्रदेश के विभिन्न इलाकों को दहलाने की साजिश थी। एसटीएफ की पूछताछ में आरोपी जावेद ने कई बड़े खुलासे किए हैं। उसने बताया कि इमराना के ऑर्डर पर उसने ये बम तैयार किए था। उसने यह भी बताया कि दिल्ली के किसी शख्स ने ही इमराना को बम तैयार कराने के ऑर्डर दिए थे। जानकारी में आए तथ्यों की पुलिस पुष्टि करने में जुटी है। इमराना की गिरफ्तारी के प्रयास किए जा रहे हैं।

आरोपी जावेद ने यह भी जानकारी दी है कि ऑनलाइन डिमांड पर अक्सर बम बनाते थे। शातिर इमराना तंत्र-मंत्र की क्रियाएं भी करती थी। जावेद का परिवार भी इमराना को पिछले लगभग बीस वर्ष से जानता है जिस कारण जावेद का भी उसके पास आना-जाना लगा रहता था।

पचास लाख कीमत का प्लाॅट देख रहे थे जावेद और इमराना

इमराना के संपर्क में रहने वाला जावेद करीब पचास लाख रुपये की कीमत वाला प्लॉट खरीदने के प्रयास में जुटा था। हाल ही में उसने एक दो प्लाट देखे भी थे। आशंका जताई जा रही थी कि दोनों प्लॉट में निर्माण कराकर बम बनाने का सुरक्षित ठिकाना बनाना चाहते थे।

इमराना पत्नी आजाद ग्राम बंतीखेड़ा, थाना बाबरी, शामली की रहने वाली है। उसका वर्तमान पता 198/30 काली नदी के पास प्रेमपुरी, थाना कोतवाली मुजफ्फरनगर है। इमराना ने ही जावेद को बम बनाने का आर्डर दिया था।

मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाने में रिपोर्ट कराई दर्ज

एसपी एसटीएफ बृजेश कुमार सिंह ने बताया कि जावेद के खिलाफ मुजफ्फरनगर के कोतवाली थाने में आईपीसी की धारा 286 व 4/5 विस्फोटक पदार्थ अधिनियम के अंतर्गत रिपोर्ट दर्ज कराकर पुलिस को सुपुर्द कर दिया गया है। मुजफ्फरनगर कोतवाली पुलिस अग्रिम कार्रवाई कर रही है।

एसटीएफ को जावेद के बम लेकर जाने की सूचना गुरुवार शाम को मिली थी। देर रात टीम शहर में पहुंच गई थी। जावेद को रात में आना था, लेकिन वह नहीं आया। टीम ने बराबर निगरानी बनाए रखी और शुक्रवार सुबह आखिरकार जावेद को बमों के साथ गिरफ्तार कर लिया गया।

Next Story