Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

'महाभारत काल से शुरू होगी कहानी...', नाग अश्विन ने दिया प्रभास की 'कल्कि 2898 एडी' पर बड़ा अपडेट

Divya Dubey
26 Feb 2024 6:15 AM GMT
महाभारत काल से शुरू होगी कहानी..., नाग अश्विन ने दिया प्रभास की कल्कि 2898 एडी पर बड़ा अपडेट
x

साउथ सुपरस्टार प्रभास की फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' इस साल की बहुप्रतीक्षित फिल्मों में से एक है। तेलुगु फिल्म निर्माता नाग अश्विन 'कल्कि 2898 एडी' की शूटिंग कर रहे हैं, जिसमें प्रभास के साथ अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण और कमल हासन मुख्य भूमिकाओं में हैं। हाल ही में नाग अश्विन एक कार्यक्रम में शामिल हुए, जिसमें फिल्म निर्माता ने फिल्म की टाइमलाइन के बारे में बात की। उन्होंने बताया कि फिल्म की शुरुआत महाभारत काल से होती है।

नाग अश्विन ने बताया कि उन्होंने फिल्म का नाम 'कल्कि 2898 एडी' क्यों रखा गया है।उन्होंने कहा, 'हमारी फिल्म महाभारत से शुरू होती है और 2898 में खत्म होती है। यह फिल्म का शीर्षक है। इसे 'कल्कि 2898 ईस्वी' कहा जाता है। यह समय में 6000 साल की दूरी तक फैली हुई। यदि हम 2898 ईस्वी से 6000 वर्ष पीछे जाएं तो हम 3102 ईसा पूर्व पहुंचेंगे, जब वे कहते हैं कि कृष्ण का अंतिम अवतार हुआ था।'





उन्होंने आगे कहा, 'हम वहां मौजूद दुनिया को बनाने की कोशिश कर रहे हैं, कल्पना कर रहे हैं कि यह कैसा हो सकता है। हम अभी भी इसे भारतीय स्तर पर ही रखेंगे और हमारी चुनौती इसे 'ब्लेड रनर' यानी हॉलीवुड साइंस फिक्शन की तरह बनाने की नहीं है।' इसके साथ ही नाग अश्विन ने फिल्म उद्योग में आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई) के उपयोग और इसके प्रभावों के बारे में भी बात की।

'कल्कि 2898 एडी' एक साइंस फिक्शन फिल्म है, जो हिंदू पौराणिक कथाओं पर आधारित है। फिल्म नाग अश्विन द्वारा लिखित और निर्देशित है। वैजयंती मूवीज द्वारा निर्मित यह फिल्म भारत की सबसे महंगी फिल्म मानी जा रही है। फिल्म के डायलॉग साई माधव बुर्रा ने लिखे हैं। संगीतकार संतोष नारायणन, छायाकार जोर्डजे स्टोजिलजकोविक और संपादक कोटागिरी वेंकटेश्वर राव तकनीकी टीम का हिस्सा हैं।







वहीं, फिल्म के कलाकारों की बात करें तो नाग अश्विन द्वारा निर्देशित साइंस फिक्शन फिल्म 'कल्कि 2898 एडी' प्रभास के साथ में कमल हासन, अमिताभ बच्चन, दीपिका पादुकोण, दिशा पटानी और कई अन्य कलाकार महत्वपूर्ण भूमिकाओं में हैं। 'कल्कि 2898 एडी' का प्रीमियर नौ मई 2024 को सिनेमाघरों में होगा। प्रभास के वर्कफ्रंट की बात करें तो वह 'कल्कि 2898 एडी' के अलावा वे कुछ अन्य बेहतरीन फिल्मों में भी नजर आने वाले हैं। प्रभास निर्देशक मारुति के जरिए निर्देशित हॉरर-कॉमेडी फिल्म और संदीप रेड्डी वांगा द्वारा निर्देशित 'स्पिरिट' में नजर आएंगे।

Divya Dubey

Divya Dubey

    Next Story