Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पीटीआई में नहीं थम रहा इस्तीफों का सिलसिला, 24 घंटे में इमरान खान ने 3 और नेताओं का साथ छोड़ा

पीटीआई में नहीं थम रहा इस्तीफों का सिलसिला, 24 घंटे में इमरान खान ने 3 और नेताओं का साथ छोड़ा
x

पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री और PTI के अध्यक्ष इमरान खान को एक और बड़ा झटका लगा है. पीटीआई के तीन और नेताओं ने गुरुवार को पार्टी से इस्तीफा देने का ऐलान किया। देश में नौ मई को हुई हिंसा के बाद से पीटीआई के कई नेता बड़ी संख्या में पार्टी छोड़ चुके हैं। जियो न्यूज के हवाले से न्यूज एजेंसी एएनआई ने यह जानकारी दी है।

9 मई की घटना को दर्दनाक बताया

जियो न्यूज के मुताबिक, मलिका बुखारी ने एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में देश में 9 मई को हुई इस घटना की निंदा की है. उन्होंने कहा, 'मैं 9 मई को हुई घटनाओं की निंदा करती हूं. बहुत दर्दभरा।" इस दौरान बुखारी ने कहा कि पार्टी छोड़ने का फैसला पूरी तरह से मेरा है। मैं किसी के दबाव में यह फैसला नहीं ले रहा हूं।

जेल से छूटने के बाद बुखारी ने पार्टी छोड़ दी

पाकिस्तानी मीडिया के मुताबिक उन्होंने कहा, "मैं एक वकील के तौर पर देश में सकारात्मक भूमिका निभाना चाहती हूं. मैं अपने परिवार के साथ भी समय बिताना चाहती हूं." मालूम हो कि बोखारी ने आदियाला जेल से रिहा होने के कुछ घंटों के भीतर ही पार्टी छोड़ दी थी.

पूर्व वित्त मंत्री ने PTI को दी विदाई

वहीं, पाकिस्तान के पूर्व वित्त मंत्री असद उमर ने पाकिस्तान तहरीक-ए-इंसाफ (पीटीआई) के महासचिव के पद से इस्तीफा दे दिया है. पाकिस्तान के अखबार द एक्सप्रेस ट्रिब्यून ने बताया कि उमर ने अदियाला जेल से रिहा होने के तुरंत बाद पार्टी छोड़ने की घोषणा की।

बुधवार को इस्लामाबाद में नेशनल प्रेस क्लब में एक प्रेस कॉन्फ्रेंस के दौरान इसकी घोषणा करते हुए उमर ने कहा, "इन परिस्थितियों में मेरे लिए पार्टी का नेतृत्व करना संभव नहीं है। मैं पीटीआई के महासचिव और कोर कमेटी के सदस्य के रूप में इस्तीफा दे रहा हूं।

Next Story