Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

रेल हादसा में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई आठ, 50 से अधिक घायल, मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख की मिलेगी मदद, घायलों को 50,000

Tripada Dwivedi
17 Jun 2024 7:43 AM GMT
रेल हादसा में मृतकों की संख्या बढ़कर हुई आठ, 50 से अधिक घायल, मृतकों के परिवारों को दो-दो लाख की मिलेगी मदद, घायलों को 50,000
x

न्यू जलपाईगुड़ी, पश्चिम बंगाल। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने ट्वीट किया कि पश्चिम बंगाल में हुई रेल दुर्घटना दुखद है। मेरी संवेदनाएं उन सभी लोगों के साथ हैं जिन लोगों ने अपने प्रियजनों को खोया है। घायलों के जल्द ठीक होने की प्रार्थना करता हूं। अधिकारियों से बात की और स्थिति का जायजा लिया है। प्रभावितों की सहायता के लिए बचाव कार्य जारी है। इस दुर्घटना में मारे गए प्रत्येक व्यक्ति के परिजनों को प्रधानमंत्री राष्ट्रीय राहत कोष से 2 लाख रुपए की अनुग्रह राशि दी जाएगी और घायलों को 50,000 रुपए दिए जाएंगे। वहीं रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन दुर्घटना स्थल का दौरा करने के लिए दार्जिलिंग के लिए रवाना हो गए हैं।

बता दें पश्चिंग बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के पास आज सुबह एक बड़ा रेल हादसा हो गया। अगरतला से सियालदह जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस ट्रेन को न्यू जलपाईगुड़ी स्टेशन के करीब एक मालगाड़ी ने टक्कर मार दी है। हादसे में आठ लोगों की मौत की खबर है। वहीं 50 से अधिक लोग घायल हैं। घटनास्थल पर राहत एवं बचाव कार्य युद्धस्तर पर जारी है।

अमित शाह ने भी पश्चिम बंगाल में हुए रेल हादसा पर दुख जताया है। उन्होने लिखा कि पश्चिम बंगाल के न्यू जलपाईगुड़ी में हुआ रेल हादसा बहुत दुःखद है। इस दुर्भाग्यपूर्ण हादसे में जिन लोगों ने अपने परिजनों को खोया है, उनके प्रति संवेदनाएं व्यक्त करता हूं और घायलों के शीघ्र स्वस्थ होने की कामना करता हूं।

दूसरी तरफ पश्चिम बंगाल में टीएमसी ने रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव से इस्तीफा की मांग की है।

Next Story