Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पहाड़ी पर अटकी कार को निकालने में क्रेन भी खाई में गिरी, जानिए फिर खाई में फंसी चार जिदंगियों को बचाने में क्या जद्दोजहद करनी पड़ी...

Tripada Dwivedi
20 Jun 2024 11:51 AM GMT
पहाड़ी पर अटकी कार को निकालने में क्रेन भी खाई में गिरी, जानिए फिर खाई में फंसी चार जिदंगियों को बचाने में क्या जद्दोजहद करनी पड़ी...
x

देवप्रयाग, उत्तराखंड। उत्तराखंड में हाल से लगातार हादसों की खबरें आ रही हैं। आज भी सुबह कोडियाला से आगे साकनीधार में ब्रेक फेल होने से एक क्रेन खाई में गिर गई। एक कार पहाड़ी पर अटक गई। जिसमें चार जिदंगियां फंस गई। सूचना मिलते ही एसडीएआरएफ की टीम घटना स्थल पर पहुंची और तुरंत राहत के बचाव का कार्य शुरू किया।

पंजाबी यात्रियों की गाड़ी खराब होने पर उन्होंने क्रेन मंगवाई थी। क्रेन ने कार को टो किया लेकिन कुछ ही दूरी पर जाकर क्रेन के ब्रेक फेल हो गए और क्रेन खाई में गिर गई। क्रेन से बंधी कार गिर कर पहाड़ी पर अटक गई। दो व्यक्ति कार में थे और दो व्यक्ति क्रेन में सवार थे।

जैसे ही सूचना पुलिस को मिली तो एसडीआरएफ की एक टीम तुरंत रेस्क्यू के लिए साकनीधार की ओर रवाना हुई। टीम ने मौके पर पहुंचकर तुरंत बचाव कार्य शुरू किया।

स्विफ्ट कार लगभग 200 मीटर गहरी खाई में पहाड़ी पर अटकी हुई थी जो कभी भी नीचे गिर सकती थी। टीम ने सबसे पहले स्विफ्ट में फंसे लोगों को निकालने के लिए रेस्क्यू शुरू किया। घायलों को टीम ने बचा कर नजदीकी अस्पताल भेजा।

उसके बाद क्रेन का रेस्क्यू ऑपरेशन शुरू किया गया। एसडीआरएफ की टीम ने खाई में उतरकर क्रेन में फंसे बाकी बचे दो व्यक्तियों को बचाया। वो लोग काफी गंभीर रूप से घायल थे। जिसे रोप रेस्क्यू के माध्यम से स्ट्रेचर के साथ ऊपर लाया गया फिर तु़रंत अस्पताल भेजा।

घायलों का नाम परविंदर सिंह (20 ) पुत्र किशोर सिंह, निवासी मोहाली, गुरजीत सिंह ( 31) पुत्र स्व0 गुरवचन सिंह, निवासी मोहाली, संजय, (31 ) निवासी श्रीनगर, पौड़ी और जॉनी पुत्र प्रीतम सिंह (चालक), (31) निवासी श्रीनगर, पौड़ी बताया गया।

Next Story