Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

केंद्र सरकार भारतीय समुदाय के संपर्क में है और अल्पसंख्यकों की स्थिति पर नजर रख रही है: विदेश मंत्री एस जयशंकर

Tripada Dwivedi
6 Aug 2024 10:53 AM GMT
केंद्र सरकार भारतीय समुदाय के संपर्क में है और अल्पसंख्यकों की स्थिति पर नजर रख रही है: विदेश मंत्री एस जयशंकर
x

नई दिल्ली। बांग्लादेश में चल रहे हिंसक विरोध प्रदर्शनकारियों ने अब बांग्लादेश के हिंदुओं को निशाना बनाया है। इसपर भारत ने चिंता जताई है। विदेश मंत्री एस जयशंकर ने कहा कि वहां हिंदू अल्पसंख्यकों को निशाना बनाया गया है। हमारी सरकार भारतीय समुदाय के संपर्क में है और अल्पसंख्यकों की स्थिति पर नजर रख रही है।

विदेश मंत्री एस जयशंकर ने बांग्लादेश के हालात पर राज्यसभा में कहा कि बांग्लादेश में लोग सड़कों पर हैं और वहां अल्पसंख्यक समुदाय हिंदुओं को निशाना बनाया गया है। उन्होंने कहा कि अल्पसंख्यकों की स्थिति पर निगरानी रखी जा रही है। प्रदर्शनकारियों ने पुलिस पर भी हमला किया है जिसके बाद हालात बिगड़े। उन्होंने यह भी बताया कि इस्तीफे के बाद शेख हसीना ने भारत आने की इजाजत मांगी थी।

उन्होंने कहा कि हमारी सरकार भारतीय समुदाय के संपर्क में है और अल्पसंख्यकों की स्थिति पर नजर रख रही है। हिंसा के बाद शेख हसीना ने प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया था। बहुत शॉर्ट नोटिस में भारत आने की इजाजत मांगी थी। इस पूरे घटनाक्रम के बाद हमारे बॉर्डर पर चौकसी बरती जा रही है और BSF को अलर्ट रहने के लिए तैयार है। विदेश मंत्री ने बताया कि सरकार ने हसीना के साथ भी संक्षिप्त चर्चा की है।

Next Story