Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद बिगड़ा माहौल, धारा 144 लागू, अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवा भी ठप

Neelu Keshari
17 Aug 2024 7:30 AM GMT
उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद बिगड़ा माहौल, धारा 144 लागू, अगले आदेश तक स्कूल-कॉलेज बंद, इंटरनेट सेवा भी ठप
x

उदयपुर। राजस्थान के उदयपुर में चाकूबाजी की घटना के बाद माहौल बिगड़ गया है। जिसके चलते पूरे शहर में धारा 144 / 163 लागू कर दी गई है। साथ ही शुक्रवार की शाम से शनिवार की रात 10 बजे तक कई इलाकों में इंटरनेट की सेवाएं बंद कर दिया गया है। इसके अलावा शहर के स्कूलों और कॉलेजों को भी आगामी आदेश तक बंद करने का आदेश दिया गया है। उदयपुर जिला कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने लोगों से शांति बनाए रखने की अपील की है।

बता दें कि यह पूरी घटना सूरजपोल थाना क्षेत्र में शुक्रवार सुबह 10:30 बजे हुई। यहां राजकीय उच्च माध्यमिक स्कूल भट्टियानी चौहट्टा में 10वीं में पढ़ने वाले छात्र पर उसी के सहपाठी ने चाकू से हमला कर घायल कर दिया। स्कूल के शिक्षकों ने आनन-फानन में घायल छात्र को एमबी अस्पताल में भर्ती कराया, जहां उनका इलाज चल रहा है। अभी उसकी हालत अच्छी नहीं है। मिली जानकारी के मुताबिक, दोनों छात्रों के बीच कई दिनों से विवाद चल रहा था। इसको लेकर दोनों के बीच गाली-गलौज भी हुई थी।

वहीं घटना में शामिल दोनों छात्र अलग-अलग समुदाय के हैं। मामले का पता चलते ही हिंदू संगठनों ने शहर के चेतक सर्किल, हाथीपोल, अश्विनी बाजार, बापू बाजार और घंटाघर एरिया में दुकानें बंद करवा दीं। इसके बाद भीड़ हिंसक हो गई। कलेक्टर अरविंद पोसवाल ने कहा कि नाबालिग छात्र को हिरासत में लेकर उसके पिता को गिरफ्तार किया गया है।

Next Story