Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

Tamil Nadu: राजभवन की शिकायत- DMK नेताओं की धमकी-जान के खतरे का सामना कर रहे राज्यपाल, पुलिस कुछ नहीं कर रही

Abhay updhyay
26 Oct 2023 5:47 AM GMT
Tamil Nadu: राजभवन की शिकायत- DMK नेताओं की धमकी-जान के खतरे का सामना कर रहे राज्यपाल, पुलिस कुछ नहीं कर रही
x

तमिलनाडु के राजभवन ने राज्य की पुलिस पर जमकर निशाना साधा। आरोप लगाया है कि पुलिस की उदासीनता ने राज्यपाल आर एन रवि की जान को खतरे में डाल दिया है। राजभवन ने आरोप लगाया कि तमिलनाडु के राज्यपाल रवि को सार्वजनिक तौर पर जान से मारने की धमकी देने की घटनाएं हुई हैं, लेकिन इस मामले में राज्य पुलिस की उदासीनता ने उनकी सुरक्षा को खतरे में डाल दिया है। उन्होंने कहा कि बुधवार को राजभवन पर हुआ बम हमला भी इसी का नतीजा है।


डीएमके के नेताओं पर आरोप

चेन्नई पुलिस आयुक्त को दी गई शिकायत में राज्यपाल के कार्यालय ने यह भी आरोप लगाया कि डीएमके और उसके सहयोगी दलों के नेताओं व कार्यकर्ताओं ने अपनी जनसभाओं तथा सोशल मीडिया के माध्यम से कई बार मौखिक हमले किए है और धमकियां भी दी हैं। बता दें, इस शिकायत की एक प्रति मीडिया को जारी की गई।

धमकियों का मकसद राज्यपाल को डराना

शिकायत में कहा गया है, 'इन धमकियों का मकसद राज्यपाल को डराना और उन्हें अपने संवैधानिक कर्तव्यों का निर्वहन करने से रोकना है। हालांकि, पुलिस की उदासीनता के चलते दर्ज शिकायतों का कोई महत्व नहीं रह गया है।’


राज्यपाल पर लाठियों और पत्थरों से हमला

राजभवन की शिकायत में कहा गया, ‘राज्यपाल रवि पर उस समय लाठियों और पत्थरों से हमला किया गया, जब वह मयिलादुथुरई जिले के धर्मपुरम अधिनाम में एक समारोह में भाग लेने जा रहे थे। इसकी शिकायत दर्ज हुई थी। हालांकि कोई प्राथमिकी दर्ज नहीं की गई थी।’ इसमें दावा किया गया है कि इसी तरह की कुछ अन्य घटनाओं के साथ भी ऐसा ही हुआ है। पुलिस ने गंभीर घटनाओं को मामूली बताकर कोई कार्रवाई नहीं की।

बम हमला इसी का नतीजा

उन्होंने कहा, 'पुलिस की इस तरह की उदासीनता ने राज्यपाल और राजभवन की सुरक्षा को प्रभावित किया है। राजभवन पर हुआ बम हमला इसी का नतीजा है।’ आगे कहा गया है कि एक राज्यपाल लगातार धमकियों के साये में काम नहीं कर सकता है। साथ ही, शहर के उच्च पुलिस अधिकारी से बुधवार के हमलों का गंभीरता से संज्ञान लेने का अनुरोध किया।

राज्यपाल के उप सचिव डॉ. टी सेनगोट्टैयन की शिकायत की एक प्रति राज्य पुलिस प्रमुख को भी भेजी गई है।


https://x.com/rajbhavan_tn/status/1717254668924158083?s=20


बुधवार को हुआ था हमला

बता दें, स्थानीय बोलचाल की भाषा में 'पेट्रोल बम' कहे जाने वाले मोलोटोव कॉकटेल पर बुधवार को यहां राजभवन के मुख्य द्वार के सामने एक व्यक्ति ने हमला कर दिया था। पुलिस ने बताया कि घटना में कोई नुकसान नहीं हुआ और न ही कोई घायल हुआ।

Abhay updhyay

Abhay updhyay

    Next Story