Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर भाजपा और पीएमके में हुई बातचीत, सीट बंटवारे के समझौते पर हस्ताक्षर

Sanjiv Kumar
19 March 2024 5:53 AM GMT
लोकसभा चुनाव के लिए गठबंधन पर भाजपा और पीएमके में हुई बातचीत, सीट बंटवारे के समझौते पर हस्ताक्षर
x

सीट बंटवारें के बाद अब पीएमके नेताओं के सेलम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पीएमके ने सोमवार को भाजपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया था।

लोकसभा चुनाव के लिए तमिलनाडु पट्टाली मक्कल काची (पीएमके) के भाजपा के साथ गठबंधन करने की घोषणा की। इस घोषणा के एक दिन बाद तमिलनाडु के भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने पीएमके अध्यक्ष अंबुमणि रामदास के साथ सीट बंटवारें को लेकर बैठक की। थाईलापूरम में दोनों नेताओं ने सीट बंटवारें समझौते पर हस्ताक्षर भी किया।

सीट समझौते के बाद पीएमके अध्यक्ष रामदास ने कहा, "पिछले 10 वर्षों से पीएमके दिल्ली में एनडीए का हिस्सा है। आज पीएमके ने तमिलनाडु में एनडीए में शामिल होने का फैसला किया है। एक समझौता पर हस्ताक्षर किया गया है। हमे खुशी हो रही है कि तमिलनाडु में बदलाव के लिए हम एनडीए में शामिल हो गए।"

उन्होंने आगे कहा, "पिछले 57-58 वर्षों में देखा गया है कि पार्टियों ने तमिलनाडु पर शासन किया है और उसे बर्बाद कर दिया है। यहां के लोग और हम भी बदलाव चाहते हैं। पीएम मोदी तीसरी बार फिर से प्रधानमंत्री बनेंगे और भारत को नई ऊंचाइयों पर ले जाएंगे। पीएमके को तमिलनाडु में दस संसदीय निर्वाचन क्षेत्र आवंटित किए गए हैं और हमें विश्वास है कि तमिलनाडु के साथ-साथ भारत में भी आगामी चुनावों में हमारी बड़ी जीत होगी।"

तमिलनाडु में भाजपा अध्यक्ष के. अन्नामलाई ने कहा, "यह एक मजबूत गठबंधन है। पीएमके द्वारा भाजपा के नेतृत्व वाले एनडीए में शामिल होने के बाद राजनीतिक परिदृश्य बदल गया है। हम रातों-रात कोयंबटूर से थाईलापूरम आए। आज सेलम में दोनों नेता रामदास और अंबुमणि रामदास सार्वजनिक रैली में शामिल होंगे, जहां पीएम मोदी लोगों को संबोधित करेंगे।"

पीएम मोदी की सार्वजनिक बैठक में शामिल होंगे पीएमके नेता

सीट बंटवारें के बाद अब पीएमके नेताओं के सेलम में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सार्वजनिक बैठक में शामिल होने की उम्मीद है। बता दें कि लोकसभा चुनाव के लिए पीएमके ने सोमवार को भाजपा के साथ गठबंधन करने का फैसला किया था। पार्टी के महासचिव ने कहा कि उम्मीदवारों के नामों की घोषणा पीएमके संस्थापक रामदास बुधवार को करेंगे। तमिलनाडु में भाजपा बिना किसी बड़े गठबंधन के चुनाव लड़ रही है। लोकसभा चुनाव से पहले पीएम मोदी तमिलनाडु का पांच बार दौरा भी कर चुके हैं।

चुनाव आयोग ने शनिवार को लोकसभा चुनाव की तारीखों का एलान किया था। लोकसभा चुनाव 19 अप्रैल से एक जून तक सात चरणों में होने वाला है। नतीजे चार जून को घोषित किए जाएंगे। पीएम मोदी ने लोकसभा चुनाव में भाजपा के नेतृत्व वाले नेशनल डेमोक्रेटिक अलायंस (एनडीए) के लिए 400 से अधिक सीटें जीतने और भाजपा के अकेले 370 से ज्यादा सीटें जीतने का लक्ष्य रखा है।

Sanjiv Kumar

Sanjiv Kumar

    Next Story