Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

बतौर भारतीय कप्तान पहला मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार ने कही यह बात, रिंकू-मुकेश की तारीफ की

SaumyaV
24 Nov 2023 6:19 AM GMT
बतौर भारतीय कप्तान पहला मैच जीतने के बाद सूर्यकुमार ने कही यह बात, रिंकू-मुकेश की तारीफ की
x

हार्दिक पांड्या की गैरमौजूदगी में टीम इंडिया ने ऑस्ट्रेलिया को दो विकेट से हरा दिया। सूर्यकुमार यादव की कप्तानी में उतरी भारतीय टीम ने रिकॉर्ड टारगेट चेज किया। यह बतौर कप्तान उनका पहला मैच था, लेकिन मैदान पर उतरते ही उन्होंने इसका दबाव महसूस नहीं किया। सूर्या ने गुरुवार को विशाखापत्तनम में बतौर कप्तान अपने पहले ही अंतरराष्ट्रीय मैच में ऑस्ट्रेलिया पर दो विकेट की जीत में अहम भूमिका निभाई। उन्होंने 42 गेंद में 80 रन की शानदार पारी खेलकर फैंस का खूब मनोरंजन किया।

सूर्यकुमार ने क्या कहा?

सूर्या ने मैच के बाद पुरस्कार वितरण समारोह में कहा, 'मुझे लगता है कि यह गर्व का क्षण है, जब भी आप क्रिकेट खेलते हो तो आप भारत का प्रतिनिधित्व करने के बारे में सोचते हो। मैंने ड्रेसिंग रूम में (कप्तानी का) दबाव छोड़ दिया। मैंने सिर्फ अपनी बल्लेबाजी का लुत्फ उठाने की कोशिश की, चाहे मैं 10 या 40 गेंद पर बल्लेबाजी कर रहा हो।' रिंकू सिंह ने 14 गेंद में नाबाद 22 रन की पारी खेलकर मैच को फिनिश किया। उन्होंने कहा, 'लड़कों ने जिस तरह से अपना जज्बा बनाए रखा, वह देखकर बहुत अच्छा लगा। रिंकू के लिए यह एक स्वाभाविक परिस्थिति थी। उनके संयम ने मुझे भी सुकून दिया।

सूर्या ने मुकेश की तारीफ की

सूर्या ने ऑस्ट्रेलियाई पारी के दौरान मुकेश कुमार के अंतिम ओवर का जिक्र किया, जिसमें सिर्फ पांच रन बने थे। बंगाल के इस तेज गेंदबाज ने कई यॉर्कर गेंदें फेंकी थीं। कप्तान ने मुकेश के बारे में कहा, 'यह बढ़िया गेंदबाजी थी। जिस तरह से तीनों तेज गेंदबाजों ने हमें 16 ओवर के बाद मैच में वापसी कराई, वह अविश्वसनीय उपलब्धि थी।' सूर्या ने स्वीकार किया कि ओस नहीं होने के कारण उन्हें लग रहा था कि लक्ष्य का पीछा करना मुश्किल होगा, लेकिन ऐसा नहीं हुआ।

उन्होंने कहा, 'सोचा था कि थोड़ी ओस होगी, लेकिन ऐसा नहीं हुआ। यह बड़ा मैदान नहीं है और मुझे पता था कि बल्लेबाजी आसान हो जाएगी। सोचा था कि वे 230-235 रन बना सकते हैं, लेकिन गेंदबाजों ने वास्तव में अच्छा प्रदर्शन किया। एक वक्त भारत का स्कोर दो विकेट पर 22 रन था और लग रहा था कि टीम इंडिया मुश्किलों में है, लेकिन इसके बाद सूर्या और ईशान किशन ने शानदार साझेदारी की। उन्होंने मुंबई इंडियंस के लिए कई बार ऐसी परिस्थितियों का सामना किया है।

उन्होंने कहा, 'हम सिर्फ सकारात्मक रहना चाहते थे। बस आनंद लें और खुद को व्यक्त करें। मैंने किशन से एक बात कही कि बस बल्लेबाजी करते रहो, लक्ष्य के बारे में मत सोचो। 10 ओवर के बाद स्थिति जीत के लिए तैयार थी। आईपीएल में हर दूसरे दिन 60 गेंद में 100 रन बनते हैं। ईशान और सूर्या ने 112 रन की साझेदारी की। ईशान ने 39 गेंद में दो चौके और पांच छक्के की मदगद से 58 रन की पारी खेली। यशस्वी जायसवाल ने भी आठ गेंद में 21 रन की पारी खेली थी। इससे पहले ऑस्ट्रेलिया ने 20 ओवर में तीन विकेट गंवाकर 208 रन बनाए थे। स्टीव स्मिथ ने 41 गेंद में आठ चौके की मदद से 52 रन की पारी खेली थी। वहीं, जोश इंग्लिस ने 50 गेंद में 11 चौके और आठ छक्के की मदद से 110 रन की पारी खेली थी।

Next Story