Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

गाजियाबाद में भाजपा के दिग्गज नेताओं की तूफानी जनसभा, स्मृति, गडकरी, योगी समेत कई नेता आएंगे

Neelu Keshari
11 April 2024 5:54 AM GMT
गाजियाबाद में भाजपा के दिग्गज नेताओं की तूफानी जनसभा, स्मृति, गडकरी, योगी समेत कई नेता आएंगे
x

पार्टी प्रत्याशी अतुल गर्ग के लिए मांगेंगे वोट

गाजियाबाद। भारतीय जनता पार्टी ने योगी आदित्यनाथ, केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को गाजियाबाद लोकसभा चुनाव के रण में उतार कर दूसरे दलों से बढ़त बना ली थी। आने वाले सप्ताह में उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी समेत भाजपा के कई दिग्गज नेता गाजियाबाद में अतुल गर्ग के समर्थन में चुनाव प्रचार करते दिखाई देंगे।

गाजियाबाद लोकसभा को भारतीय जनता पार्टी के मजबूत किले के रूप में पहचाना जाता है। पिछले लंबे समय से यहां की लोकसभा सीट पर भाजपा का ही कब्जा है। साल 1990 से लगातार चार बार यहां रमेश चंद्र तोमर भाजपा के टिकट पर विजय हुए थे। महज एक बार साल 2004 में यहां कांग्रेस के सुरेंद्र प्रकाश गोयल ने जीत दर्ज की थी। पहले हापुड़ गाजियाबाद के नाम से पुकारी जाने वाली यह सीट 2009 से गाजियाबाद के नाम से पहचानी जा रही है। तभी से इस सीट पर लगातार भारतीय जनता पार्टी का ही एकछत्र राज है।

साल 2009 के लोकसभा चुनाव में भाजपा ने यहां राजनाथ सिंह को मैदान में उतारा था जबकि 2014 और 2019 से लगातार दो बार से इस पर मौजूदा सांसद और केंद्रीय राज्यमंत्री जनरल डॉ. वीके सिंह ने जीत दर्ज की है। चुनाव नजदीक आते देख जनरल वीके सिंह अपने चुनाव क्षेत्र में कड़ी मेहनत कर रहे थे। माना जा रहा था कि इस बार भी पार्टी की ओर से उन्हें ही उम्मीदवार बनाया जाएगा लेकिन भाजपा की ओर से ऐन मौके पर यहां शहर विधायक अतुल गर्ग को चुनावी मैदान में उतार दिया गया।

अतुल गर्ग के चुनाव प्रचार में सूबे के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ पहले प्रबुद्ध सम्मेलन में हिस्सा लेने के लिए गाजियाबाद आए थे। उसके बाद अतुल गर्ग के नामांकन की कमान केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने संभाली थी। इसके बावजूद भाजपा ने यहां अतुल गर्ग के समर्थन में योगी आदित्यनाथ और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का मेगा रोड शो करके विरोधियों को सीधा संकेत दे दिया था कि वह अपने मजबूत किले को भी हल्के में लेने के मूड में नहीं है।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के रोड शो के बाद आई सुस्ती को दूर करने के लिए भाजपा अब जल्द ही गाजियाबाद में ताबड़तोड़ जनसभाएं करने की रणनीति पर काम करने जा रही है। इन जनसभाओं में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, नितिन गडकरी और स्मृति ईरानी सहित भाजपा के दिग्गज नेताओं को अतुल गर्ग के समर्थन में उतारा जाएगा। माना जा रहा है कि चुनाव की तारीख नजदीक आते-आते गाजियाबाद में चुनाव प्रचार जोर पकड़ेगा और राजनीतिक दलों के बीच मुकाबला रोचक मोड़ लेगा।

Next Story