Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, 19 जून के बाद मौसम ले सकती है करवट

Neelu Keshari
17 Jun 2024 7:32 AM GMT
दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में भीषण गर्मी का प्रकोप जारी, 19 जून के बाद मौसम ले सकती है करवट
x

नई दिल्ली। दिल्ली एनसीआर समेत पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी पड़ रही है। इसकी वजह से दिन के साथ रात में भी काफी गर्मी महसूस की जा रही है। वहीं दिल्ली और उत्तर भारत के कई इलाकों में तापमान 50 डिग्री सेल्सियस के करीब पहुंच गया है। हालांकि अभी इससे राहत मिलने की संभावना नहीं है।

मौसम विभाग ने संभावना जताया है कि दिल्ली, उत्तर प्रदेश, बिहार, हरियाणा, पंजाब में 19 जून तक लू चल सकता है। वहीं 18 जून तक हिमाचल प्रदेश, झारखंड, राजस्थान और जम्मू के कुछ हिस्सों में हीटवेव का प्रकोप जारी रहने की संभावना है। इसके अलावा मेघालय, अरुणाचल प्रदेश, सिक्किम, असम और उप-हिमालय पश्चिम बंगाल में 18 जून तक भारी बारिश का रेड अलर्ट जारी है। देश के कई हिस्सों में मॉनसून आने के बाद से ही बारिश का दौर जारी है लेकिन कुछ राज्यों को अभी भी मॉनसून का इंतजार करना पड़ सकता है।

मौसम विभाग ने दिल्ली में 19 जून तक हीटवेव का ऑरेंज अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के मुताबिक, 20 जून से दिल्ली में गरज-चमक के साथ हल्की बारिश होने की संभावना है। इस बीच तेज हवाएं चल सकती है। मौसम विभाग ने उत्तर प्रदेश में अगले तीन दिनों के लिए भीषण गर्मी और लू का रेड अलर्ट जारी किया है। 19 जून से राहत मिलने की संभावना है। इस बीच गर्मी की तीव्रता में गिरावट आ सकती है।

Next Story