Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भगवान जगन्नाथ से जुड़ी टिप्पणी पर संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- प्रायश्चित के लिए 3 दिन तक रखूंगा उपवास

Tripada Dwivedi
21 May 2024 8:18 AM GMT
भगवान जगन्नाथ से जुड़ी टिप्पणी पर संबित पात्रा ने मांगी माफी, कहा- प्रायश्चित के लिए 3 दिन तक रखूंगा उपवास
x

नई दिल्ली। भाजपा नेता संबित पात्रा ने भगवान जगन्नाथ से जुड़े बयान के लिए माफी मांगी है। संबित पात्रा ने कहा कि कोई इंसान अपने होश में रहकर ऐसी बातें नहीं कह सकता कि भगवान किसी इंसान का भक्त है। मैं जानता हूं कि कुछ लोगों को ठेस पहुंची होगी। यहां तक कि भगवान भी अनजाने में की गई गलतियों को माफ कर देते हैं। मैं अपने बयान के लिए माफी मांगता हूं। मैंने अपने बयान में यह कहा था कि मोदी जी भगवान जगन्नाथ के सच्चे भक्त हैं। इसी क्रम में एक बार मेरी जुबान फिसली और मैं उल्टा बोल गया। ऐसी गलती किसी से भी हो सकती है। इसका मजाक नहीं उड़ाया जाना चाहिए और इसे बेवजह मुद्दा भी नहीं बनाना चाहिए। साथ ही उन्होंने इसके प्रायश्चित के लिए 3 दिन उपवास रखने की घोषणा की है। दरसल, सोशल मीडिया पर एक वीडियो क्लिप वायरल हो रहा है जहां वो एक ओड़िया चैनल को इंटरव्यू देते हुए बोला कि भगवान जगन्नाथ पीएम मोदी के भक्त हैं।

संबित पात्रा के भगवान जगन्नाथ को लेकर दिए गए इस विवादित बयान पर सियासी हंगामा मचा हुआ है। भले ही संबित पात्रा ने अपने बयान पर माफी मांग ली है, लेकिन विपक्षी नेता इसकी कड़ी आलोचना कर रहे है। ओडिशा के सीएम नवीन पटनायक से लेकर कांग्रेस नेता राहुल गांधी तक ने संबित पात्रा के बयान की कड़ी आलोचना की।

नवीन पटनायक ने कहा कि महाप्रभु श्री जगन्नाथ पूरे विश्व के भगवान हैं। उन्हें किसी एक मनुष्य का भक्त कहना महाप्रभु का अपमान है। यह विश्व के करोड़ों जगन्नाथ भक्तों एवं ओडिशा समाज का अपमान है। इससे पूरे समाज को दुख हुआ है। महाप्रभु ओड़िया अस्मिता के सबसे बड़े प्रतीक हैं।

वहीं, राहुल गांधी ने कहा कि जब प्रधानमंत्री खुद को बादशाह और दरबारी उन्हें भगवान मानने लगें तो समझ लीजिए कि पाप की लंका का पतन निकट है। करोड़ों लोगों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने का अधिकार भाजपाइयों को किसने दिया? यही अहंकार उनके विनाश का कारण बन रहा है।

Next Story