Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

समाजवादी पार्टी ने श्यामलाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष जानिए. इसके पीछे क्या है राज ! पाल के बहाने किस वोट बैंक पर है अखिलेश की नजर?

Neeraj Jha
6 May 2024 10:45 AM GMT
समाजवादी पार्टी ने श्यामलाल पाल को बनाया प्रदेश अध्यक्ष   जानिए. इसके पीछे क्या है राज ! पाल के बहाने किस वोट बैंक पर है अखिलेश की नजर?
x


नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी ने श्याम लाल पाल को उत्तर प्रदेश का नया पार्टी अध्यक्ष बनाया है। अचानक से नरेश उत्तम पटेल को प्रदेश अध्यक्ष के पद से मुक्त करने के पीछे कई तरह की चर्चाएं हैं। पार्टी के वरिष्ठ नेताओं का कहना है कि निवर्तमान प्रदेश अध्यक्ष नरेश उत्तम पटेल फतेहपुर सीकरी से लोकसभा चुनाव लड़ रहे हैं इसलिए उनसे यह पद ले लिया गया है, लेकिन दूसरी तरफ राजनीतिक गलियारों में कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में बड़ी संख्या में पाल जाति के लोग रहते हैं और पाल वोट बैंक को साधने के लिए ही श्यामलाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाया गया है।

श्यामलाल पाल शिक्षाविद् हैं और एक इंटर कॉलेज से प्रधानाचार्य के पद से सेवानिवृत्त हो चुके हैं। वह 20 सालों से समाजवादी पार्टी में हैं। वह नरेश उत्तम पटेल की समिति में उपाध्यक्ष के पद पर थे। श्याम लाल पाल 2002 में अपना दल के टिकट पर प्रतापपुर सीट से विधानसभा का चुनाव भी लड़े थे। इसके कुछ दिन बाद ही वह समाजवादी पार्टी में शामिल हो गए। वह सपा में अलग-अलग पदों पर रहकर लगातार काम कर रहे हैं।

समाजवादी पार्टी के एक वरिष्ठ नेता ने कहा कि प्रदेश अध्यक्ष होने के चलते नरेश उत्तम पटेल को चुनाव लड़ने के साथ-साथ दोहरी जिम्मेवारी निभानी पर रही थी इसलिए उन्हें एक जिम्मेदारी से मुक्त किया गया है। उन्होंने कहा कि श्यामलाल को प्रदेश अध्यक्ष बनाए जाने से न सिर्फ प्रयागराज के कार्यकर्ता बल्कि पूरे प्रदेश के कार्यकर्ताओं ने इसका स्वागत किया है। बता दें कि श्यामलाल प्रयागराज के रहने वाले हैं।

Next Story