Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

रोजगार मेला: आज 70000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी, 43 जगहों पर लगेगा रोजगार मेला

Shivam Saini
13 Jun 2023 5:34 AM GMT
रोजगार मेला: आज 70000 युवाओं को नियुक्ति पत्र सौंपेंगे पीएम मोदी, 43 जगहों पर लगेगा रोजगार मेला
x
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज रोजगार मेले में करीब 70,000 नियुक्ति पत्र बांटेंगे. पीएम मोदी इस कार्यक्रम में वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए हिस्सा लेंगे और नियुक्ति के तहत भर्ती हुए युवाओं को संबोधित करेंगे.

रोजगार मेले के तहत केंद्र सरकार के विभिन्न विभागों के साथ-साथ राज्यों और केंद्र शासित प्रदेशों में प्रमुखता के साथ भर्तियां की जा रही हैं। वित्तीय सेवा विभाग, डाक विभाग, स्कूल शिक्षा विभाग, उच्च शिक्षा विभाग, रक्षा मंत्रालय, राजस्व विभाग, स्वास्थ्य मंत्रालय एवं परिवार कल्याण, परमाणु ऊर्जा विभाग, रेल मंत्रालय, लेखापरीक्षा एवं लेखा विभाग, परमाणु ऊर्जा विभाग, गृह मंत्रालय सहित कई विभागों में नई भर्ती की गई हैं।

बयान में कहा गया है कि 'रोजगार मेला' रोजगार सृजन को सर्वोच्च प्राथमिकता देने की प्रधानमंत्री की प्रतिबद्धता को पूरा करने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है। रोजगार मेले से युवाओं को उनके सशक्तिकरण और देश के विकास में भागीदारी के लिए सार्थक अवसर प्रदान करने की उम्मीद है। नवनियुक्त कर्मियों को iGOT कर्मयोगी पोर्टल पर खुद को प्रशिक्षित करने का अवसर भी मिल रहा है। यहां 400 से अधिक ई-लर्निंग पाठ्यक्रम उपलब्ध हैं।

प्रधानमंत्री मोदी ने पिछले साल 22 अक्तूबर को 10 लाख सरकारी नौकरियां देने के अभियान की शुरुआत करते हुए रोजगार मेले के पहले चरण की शुरुआत की थी। अब तब कई चरणों में लाखों युवाओं को सरकारी नौकरी के नियुक्ति पत्र सौंपे जा चुके हैं।

Next Story