Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

आम लोगों के लिए राहत की खबर! फिलहाल सब्जियों के दामों में आई 30 से 50 फीसदी तक की गिरावट, आगे बारिश बढ़ा सकती है कीमत

Neelu Keshari
2 Aug 2024 11:36 AM GMT
आम लोगों के लिए राहत की खबर! फिलहाल सब्जियों के दामों में आई 30 से 50 फीसदी तक की गिरावट, आगे बारिश बढ़ा सकती है कीमत
x

नई दिल्ली। बाजार में महंगी सब्जियों की मार झेल रहे लोगों के लिए राहत की खबर सामने आई है। केंद्र सरकार की सख्ती के बाद अब आलू, प्याज और टमाटर के दामों में गिरावट आने लगी हैं। वहीं एक अगस्त को बाजार में टमाटर के भाव में 5 से 10 रुपये की गिरावट देखी गई है जबकि बीते चार दिनों से आलू और प्याज भी 10 रुपये तक सस्ता हुआ है।

जून में सभी सब्जियां काफी महंगी हो गई थीं। बरसात के बाद सब्जियों की फिर से एक बार बंपर आवक शुरू हो गई हैं। इसकी वजह से सब्जियों के दामों में 30 से 50 फीसदी तक की गिरावट आई है। वहीं अब टमाटर 40 से 50 रुपये किलो मिल रहा है तो प्याज के दामों में भी कमी देखी जा रही है। सरकार का कहना है कि सरकार कई कदम उठा रही है। इससे टमाटर की कीमतों में जल्द ही कमी आएगी। प्याज की कीमतों पर भी लगातार नजर बनी हुई है। जरूरत पड़ी तो कीमत कम करने के लिए कदम उठाए जाएंगे।

आजादपुर मंडी सब्जी विक्रेता संघ ने कहा कि बरसात के बाद सब्जी मंडी में नई सब्जियां आने लगी हैं जिसके चलते सब्जी के दामों में भारी गिरावट आई है। जून के समय सब्जियों के दाम आसमान छू रहे थे और जुलाई में यह फिर से गिरना शुरू हो गया। बता दें कि अब टमाटर, मिर्च, गोभी और लौकी के दामों में 30 से 50 फीसदी तक की गिरावट दर्ज की गई है। मेथी, पालक कद्दू, फूल गोभी, अदरक, करेला, तोरई में भी गिरावट दर्ज हुई है। हालांकि अभी भी भारी बारिश के कारण कई फसलों को काफी नुकसान पहुंचा। इसके चलते आने वाले समय में सब्जियों के दाम बढ़ सकते हैं।

Next Story