Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

भारत-सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की छठी बैठक में राजनाथ सिंह बोले- हमारी आज की बैठक हमारे द्विपक्षीय जुड़ाव के पूरे स्पेक्ट्रम को गति प्रदान करेगी

Neelu Keshari
22 Oct 2024 8:28 AM GMT
भारत-सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की छठी बैठक में राजनाथ सिंह बोले- हमारी आज की बैठक हमारे द्विपक्षीय जुड़ाव के पूरे स्पेक्ट्रम को गति प्रदान करेगी
x

नई दिल्ली। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह और सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ. एनजी इंग हेन ने आज मंगलवार को नई दिल्ली में छठे भारत-सिंगापुर रक्षा मंत्रियों की वार्ता की सह-अध्यक्षता की। इससे पहले सिंगापुर के रक्षा मंत्री ने राष्ट्रीय युद्ध स्मारक पर पुष्पांजलि अर्पित की। बता दें कि सिंगापुर के रक्षा मंत्री डॉ. एनजी इंग हेन तीन दिवसीय भारत दौरे पर हैं।

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने बैठक के दौरान कहा कि पिछले महीने हमारे प्रधानमंत्री की सिंगापुर यात्रा के दौरान हमारे संबंधों का व्यापक रणनीतिक स्तर पर पहुंचना हमारे देश के बीच बढ़ती निकटता का प्रमाण है। यह बैठक ऐसे समय में हो रही है जब भारत अपनी एक्ट ईस्ट नीति के दशक का जश्न मना रहा है, जिसमें सिंगापुर ने क्षेत्र के देशों के साथ आर्थिक सहयोग, सांस्कृतिक संबंधों को बढ़ावा देने और रणनीतिक संपर्क विकसित करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है।

राजनाथ सिंह ने कहा कि रक्षा सहयोग हमारी द्विपक्षीय साझेदारी का एक महत्वपूर्ण क्षेत्र है और यह तीनों सेनाओं के बीच केंद्रित रक्षा सहयोग तंत्र और निरंतर जुड़ाव के माध्यम से उत्तरोत्तर बढ़ रहा है। मुझे विश्वास है कि हमारी आज की बैठक हमारे द्विपक्षीय जुड़ाव के पूरे स्पेक्ट्रम को गति प्रदान करेगी और साथ ही क्षेत्रीय सुरक्षा वास्तुकला को मजबूत करेगी। मुझे यकीन है कि हम पिछले महीने सिंगापुर में आयोजित भारत-सिंगापुर मंत्रिस्तरीय राउंडअप टेबल की दूसरी बैठक में अपने सहयोगियों द्वारा हासिल की गई सफलता की बराबरी करेंगे।

Next Story