Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

यूपी में रेल हादसा, कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस की 22 बोगियां पटरी से उतरीं, जानें क्या है कारण

Neelu Keshari
17 Aug 2024 5:44 AM GMT
यूपी में रेल हादसा, कानपुर में साबरमती एक्सप्रेस की 22 बोगियां पटरी से उतरीं, जानें क्या है कारण
x

कानपुर। उत्तर प्रदेश के कानपुर और भीमसेन स्टेशन के बीच ट्रेन हादसा हो गया है। यहां पर साबरमती एक्सप्रेस ट्रेन संख्या 19168 की 22 बोगियां आज तड़के 02:35 बजे पटरी से उतर गईं। यात्रियों को कानपुर ले जाने के लिए बसें घटनास्थल पर पहुंच गई हैं। रेलवे ने यात्रियों की सहायता के लिए हेल्पलाइन नंबर जारी किए हैं। साथ ही कुछ ट्रेनों को रद्द और कुछ को डायवर्ट किया है। इस घटना में कोई भी यात्री हताहत नहीं हुआ है।

इस हादसे को लेकर रेल मंत्री अश्विनी वैष्णव ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि साबरमती एक्सप्रेस (वाराणसी से अहमदाबाद) का इंजन आज सुबह 02:35 बजे कानपुर के पास ट्रैक पर रखी किसी वस्तु से टकराया और पटरी से उतर गया। इंजन पर तेज टक्कर के निशान पाए गए हैं। सभी साक्ष्यों को सुरक्षित रख लिया गया है। आईबी और यूपी पुलिस भी इस पर काम कर रही है। यात्रियों या कर्मचारियों को कोई चोट नहीं आई. यात्रियों के लिए अहमदाबाद की आगे की यात्रा के लिए ट्रेन की व्यवस्था की गई है‌।

तो वहीं उत्तर मध्य रेलवे के CPRO शशिकांत त्रिपाठी ने कहा कि ट्रेन संख्या 19168- साबरमती एक्सप्रेस, जो बनारस से अहमदाबाद जा रही थी। कानपुर के पास ट्रेन के कुछ डिब्बे पटरी से उतर गए। घटना में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं है। सभी यात्रियों को वापस कानपुर स्टेशन ले जाया गया, इसके लिए कुछ बसों की व्यवस्था की गई थी। एक स्पेशल गाड़ी के माध्यम से सभी यात्रियों को उनके गंतव्य तक पहुंचाने के लिए रवाना किया गया है। कानपुर-झांसी वाला मार्ग बाधित है और इस रूट की सभी ट्रेनों को डायवर्ट करके एक परिवर्तित मार्ग से चलाया जा रहा है।

Next Story