Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

अमेरिका में सिख वाले बयान पर राहुल गांधी ने भाजपा को दिया जवाब! कहा- मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत क्या है, भाजपा झूठ फैला रही है

Tripada Dwivedi
21 Sep 2024 11:44 AM GMT
अमेरिका में सिख वाले बयान पर राहुल गांधी ने भाजपा को दिया जवाब! कहा- मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत क्या है, भाजपा झूठ फैला रही है
x

नई दिल्ली। राहुल गांधी के अमेरिका दौरे को लेकर बीजेपी लगातार कांग्रेस पर हमलावर है। बीजेपी ने आरोप लगाया है कि राहुल गांधी ने सिखों को लेकर विवादित बयान दिए हैं। अब इस पर राहुल गांधी ने पहली बार अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने भाजपा पर आरोप लगाते हुए कहा कि अमेरिका में मेरे बयान को लेकर भाजपा झूठ फैला रही है।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर कहा कि मैं भारत और विदेश में रहने वाले हर सिख भाई-बहन से पूछना चाहता हूं कि क्या मैंने जो कहा है उसमें कुछ गलत है, क्या भारत ऐसा देश नहीं होना चाहिए जहां हर सिख और हर भारतीय बिना किसी डर के अपने धर्म का पालन कर सके। हमेशा की तरह भाजपा झूठ का सहारा ले रही है। वे मुझे चुप कराने के लिए बेताब हैं क्योंकि वे सच्चाई बर्दाश्त नहीं कर सकते लेकिन मैं हमेशा उन मूल्यों के लिए बोलूंगा जो भारत को परिभाषित करते हैं। विविधता में हमारी एकता, समानता और प्रेम।

बता दें 10 सितंबर को राहुल गांधी ने वाशिंगटन डीसी में एक सभा को संबोधित करते हुए कहा था कि लड़ाई इस बात को लेकर है कि क्या एक सिख को भारत में पगड़ी पहनने की अनुमति है या एक सिख को गुरुद्वारा जाने की अनुमति है। लड़ाई इसी बात को लेकर है। और यह सभी धर्मों के लिए है।

Next Story