Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

राहुल गांधी ने कोलकाता प्रशासन पर उठाया सवाल, आरोपी और अस्पताल को बचाने की कोशिश क्यों हो रही है?

Tripada Dwivedi
14 Aug 2024 11:56 AM GMT
राहुल गांधी ने कोलकाता प्रशासन पर उठाया सवाल, आरोपी और अस्पताल को बचाने की कोशिश क्यों हो रही है?
x

कोलकाता। कोलकाता महिला डॉक्टर के साथ हुए जघन्य अपराध ने पूरे देश को झकझोर दिया है। एम्स समेत कई अस्पतालों के ओपीडी को बंद कर दिया गया है। डॉक्टरों का विरोध प्रदर्शन लगातार जारी है। इस मामले की जांच सीबीआई ने शुरू कर दी है। वहीं घटना को लेकर राजनीतिक प्रतिक्रयाएं भी सामने आ रही हैं। इस घटना पर कांग्रेस सांसद राहुल गांधी ने दुख जाहिर किया हैं।

राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि कोलकाता में जूनियर डॉक्टर के साथ हुई रेप और मर्डर की वीभत्स घटना से पूरा देश स्तब्ध है। उसके साथ हुए क्रूर और अमानवीय कृत्य की परत दर परत जिस तरह खुल कर सामने आ रही है, उससे डॉक्टर्स कम्युनिटी और महिलाओं के बीच असुरक्षा का माहौल है। पीड़िता को न्याय दिलाने की जगह आरोपियों को बचाने की कोशिश अस्पताल और स्थानीय प्रशासन पर गंभीर प्रश्न खड़े करता है।

उन्होंने कहा कि इस घटना ने सोचने पर मजबूर कर दिया है कि अगर मेडिकल कॉलेज जैसी जगह पर डॉक्टर्स सेफ नहीं हैं तो किस भरोसे अभिभावक अपनी बेटियों को पढ़ने बाहर भेजें। निर्भया केस के बाद बने कठोर क़ानून भी ऐसे अपराधों को रोक पाने में असफल क्यों हैं। हाथरस से उन्नाव और कठुआ से लेकर कोलकाता तक महिलाओं के खिलाफ लगातार बढ़ती घटनाओं पर हर दल, हर वर्ग को मिलकर गंभीर विचार-विमर्श कर ठोस उपाय करने होंगे।

मैं इस असहनीय कष्ट में पीड़िता के परिवार के साथ खड़ा हूं। उन्हें हर हाल में न्याय मिले और दोषियों को ऐसी सजा मिले जो समाज में एक नजीर की तरह प्रस्तुत की जाए।

Next Story