Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- पापा, आपकी सीख मेरी प्रेरणा है, भारत के लिए आपके सपने पूरा करूंगा

Neelu Keshari
20 Aug 2024 6:12 AM GMT
पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर राहुल गांधी ने दी श्रद्धांजलि, कहा- पापा, आपकी सीख मेरी प्रेरणा है, भारत के लिए आपके सपने पूरा करूंगा
x

नई दिल्ली। कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने आज मंगलवार को अपने पिता और पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की और इस बात पर जोर दिया कि वह भारत के लिए अपने पिता के सपनों को पूरा करेंगे। राहुल गांधी ने सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर पोस्ट कर ये बातें कहीं है। राहुल गांधी ने एक्स पोस्ट में लिखा है कि एक करुणामय व्यक्तित्व, सौहार्द और सद्भावना के प्रतीक। पापा, आपकी सीख मेरी प्रेरणा है, और भारत के लिए आपके सपने मेरे अपने - आपकी यादें साथ ले कर इन्हें पूरा करूंगा।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे और कई अन्य वरिष्ठ नेताओं ने भी पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की जयंती पर उन्हें श्रद्धांजलि अर्पित की। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक्स पर पोस्ट करते हुए लिखा है कि हमारे पूर्व प्रधानमंत्री श्री राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि।

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने एक्स पर कहा है कि आज देश सद्भावना दिवस मना रहा है। पूर्व प्रधानमंत्री, राजीव गांधी, भारत के महान सपूत थे। उन्होंने करोड़ों भारतीयों में आशा की किरण जगाई और अपने अभूतपूर्व योगदान से भारत को 21वीं सदी में पहुंचा दिया। मतदान की आयु घटाकर 18 वर्ष करना, पंचायती राज को मजबूत करना, दूरसंचार और आईटी क्रांति, कम्प्यूटरीकरण कार्यक्रम, निरंतर शांति समझौते, महिला सशक्तिकरण, सार्वभौमिक टीकाकरण कार्यक्रम और समावेशी शिक्षा पर जोर देने वाली नई शिक्षा नीति जैसे उनके कई सुखद क़दम देश में परिवर्तनकारी बदलाव लाए। हम भारत रत्न, राजीव गांधी जी को उनकी जयंती पर भावभीनी श्रद्धांजलि अर्पित करते हैं।

Next Story