Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का किया दावा! कहा- आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है

Tripada Dwivedi
4 Sep 2024 8:45 AM GMT
राहुल गांधी ने जम्मू-कश्मीर में सरकार बनाने का किया दावा! कहा- आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है
x

रामबन। लोकसभा में नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी आज जम्मू-कश्मीर के रामबन पहुंचे हैं। वे यहां पर मेगा रैली में शामिल हुए। वहां पर लोगों को संबोधित करते हुए राहुल गांधी ने बीजेपी और आरएसएस पर जमकर निशाना साधा है।

उन्होंने कहा कि भारत के इतिहास में पहली बार राज्य का दर्जा छीना गया है। केंद्र शासित प्रदेश को पहले राज्य बनाया गया। एक राज्य को खत्म कर दिया गया और लोगों के अधिकार छीन लिए गए। सबसे पहले जम्मू-कश्मीर का राज्य का दर्जा वापस करना होगा क्योंकि सिर्फ आपका राज्य ही नहीं छीना गया है, आपके अधिकार, आपकी संपत्ति, सब कुछ आपसे छीना जा रहा है। 1947 में हमने राजाओं को हटाकर लोकतांत्रिक सरकार बनाई और हमने देश को संविधान दिया। आज जम्मू-कश्मीर में राजा हैं, उनका नाम एलजी है। हमारा पहला कदम जम्मू-कश्मीर को राज्य का दर्जा वापस दिलाना होगा। हम चाहते थे कि चुनाव से पहले आपको राज्य का दर्जा मिले और चुनाव जम्मू-कश्मीर के राज्य बनने के बाद हों। भाजपा ऐसा नहीं चाहती। वे चाहते थे कि पहले चुनाव हो जाएं और फिर राज्य के दर्जे पर बात हो। भाजपा चाहे या न चाहे, इंडिया गठबंधन उन पर दबाव बनाएगा और जम्मू-कश्मीर के लोगों को राज्य का दर्जा मिलेगा।

राहुल गांधी ने कहा कि कांग्रेस पार्टी की गठबंधन सरकार यहां सत्ता में आने वाली है। हमारा पहला काम होगा सभी सरकारी रिक्तियों को भरना और आयु सीमा को 40 साल तक बढ़ाना, दिहाड़ी मजदूरों को नियमित करना, उन्हें स्थायी करना और उनकी आय बढ़ाना। हमारा लक्ष्य होगा सबको साथ लेकर जम्मू-कश्मीर में सबका सम्मान करते हुए सरकार चलाना।

Next Story