Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

युवाओं और बेरोजगारों के लिए आज 10 चुनावी वादें कर सकते हैं राहुल गांधी, घोषणा पत्र का मसौदा तैयार

Suman Kaushik
6 March 2024 3:09 AM GMT
युवाओं और बेरोजगारों के लिए आज 10 चुनावी वादें कर सकते हैं राहुल गांधी, घोषणा पत्र का मसौदा तैयार
x

घोषणापत्र तैयार करने की जिम्मेदारी संभाल रहे कांग्रेस पैनल ने मसौदा तैयार कर लिया है। अब कांग्रेस कार्य समिति इस पर चर्चा करेगी। घोषणापत्र समिति के प्रमुख पी. चिदंबरम ने कहा कि मसौदा रिपोर्ट कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे को सौंपा जाएगा।

लोकसभा चुनाव आने वाले हैं। इसे लेकर सभी राजनीतिक दल सक्रिय हो गए हैं। इस बीच कांग्रेस सूत्रों की मानें तो राहुल गांधी आज मध्यप्रदेश के बदनावर में रहेंगे। इस दौरान वे कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ एक रैली को संबोधित करेंगें। उम्मीद है कि वे इस दौरान युवाओं और बेरोजगार लोगों के लिए 10 चुनावी वादों की घोषणा करेंगे।

कांग्रेस कार्यसमिति के पास जाएगा मसौदा

मीडिया रिपोर्ट के अनुसार, घोषणापत्र तैयार करने की जिम्मेदारी संभाल रहे कांग्रेस पैनल ने मसौदा तैयार कर लिया है। अब कांग्रेस कार्य समिति इस पर चर्चा करेगी। घोषणापत्र समिति के प्रमुख पी. चिदंबरम ने कहा कि मसौदा रिपोर्ट खरगे को सौंपा जाएगा। उन्होंने कहा कि हमने घोषणा पत्र का मसौदा तैयार कर लिया है। अब यह मसौदा कांग्रेस कार्यसमिति के पास जाएगा। वे इसे अंतिम रूप देंगे। इसके बाद यह हमारा दस्तावेज बन जाएगा।

एक लाख बूथ लेवल एजेंट नियुक्त

कांग्रेस सूत्रों की मानें तो वह अगले सप्ताह से लोकसभा चुनाव अभियान शुरू करने के लिए पूरी तरह से तैयार हो जाएंगे। कांग्रेस का लक्ष्य सभी आयु वर्ग के लोग हैं। पार्टी ने प्रचार सामाग्री और होर्डिंग्स के लिए दो बड़ी कंपनियों को हायर किया है। कांग्रेस किसानों के लिए एमएसपी की कानूनी गारंटी का वादा करने वाले होर्डिंग्स भी लगाएगी। कांग्रेस ने देशव्यापी जाति जनगणना कराने का वादा किया है। चुनाव प्रचार को गति देने के लिए कांग्रेस ने एक लाख बूथ लेवल एजेंट भी नियुक्त किए हैं।

Suman Kaushik

Suman Kaushik

    Next Story