Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

राहुल ने बिना नाम लिए हुड्डा और सैलजा पर किया चोट! कहा- पूरे चुनाव में पार्टी का हित दूसरे नंबर पर रहा और नेताओं का हित पहले नंबर पर

Neelu Keshari
10 Oct 2024 9:25 AM GMT
राहुल ने बिना नाम लिए हुड्डा और सैलजा पर किया चोट! कहा- पूरे चुनाव में पार्टी का हित दूसरे नंबर पर रहा और नेताओं का हित पहले नंबर पर
x

- कांग्रेस हरियाणा चुनाव में मिली हार को लेकर बनाएगी फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाएगी

नई दिल्ली। हरियाणा विधानसभा चुनाव में कांग्रेस को हार का सामना करना पड़ा है। हरियाणा की हार के बाद कांग्रेस में समीक्षा का दौर चल रहा है। इसी कड़ी में आज यानी गुरुवार को कांग्रेस नेतृत्व ने राज्य के नेताओं के संग पहली अहम बैठक की। यह बैठक पार्टी अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे के आवास पर हुई जिसमें नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी समेत कई नेता शामिल हुए।

बैठक के दौरान राहुल गांधी ने भूपेंद्र सिंह हुड्डा और कुमारी सैलजा का नाम लिए बिना बड़ी बात कही। उन्होंने साफतौर पर कहा कि नेताओं ने पार्टी की जगह अपना हित देखा। सूत्रों के मुताबिक, बैठक के दौरान राहुल गांधी ने कहा कि चुनाव में नेताओं ने निजी हित को ऊपर रखा। राहुल गांधी ने कहा कि पूरे चुनाव में पार्टी का हित दूसरे नंबर पर रहा और पहले नंबर पर नेताओं का हित हावी रहा।

सूत्रों ने बताया कि चुनाव परिणामों की जांच के लिए एक फैक्ट फाइंडिंग कमेटी बनाई जाएगी, जिसकी घोषणा जल्द ही की जाएगी। ये कमेटी हार के कारणों का पता करेगी कि इस चुनाव में कांग्रेस को क्यों और कैसे हार मिली। इस कमेटी में कौन-कौन होगा, इसकी जानकारी अभी सामने नहीं आई है।

बता दें कि कल यानी मंगलवार को हरियाणा विधानसभा चुनाव के परिणाम घोषित किए गए थे। राज्य में भारतीय जनता पार्टी ने पूर्ण बहुमत हासिल किया है। उसने 90 में से 48 सीटें जीती हैं जबकि कांग्रेस ने 37 सीटें जीती हैं। तो वहीं आईएनएलडी को दो और निर्दलीय को तीन सीटें मिली हैं।

Next Story