Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बोले ये भारत के लिए गर्व की बात है.

पुरी-हावड़ा वंदे भारत ट्रेन को पीएम मोदी ने दिखाई हरी झंडी, बोले ये भारत के लिए गर्व की बात है.
x

PM Modi News: पीएम मोदी ने वर्चुअल माध्यम से हावड़ा-पुरी-हावड़ा वंदे भारत एक्सप्रेस को हरी झंडी दिखाई। यह ट्रेन हावड़ा और पुरी के बीच 500 किमी की दूरी लगभग साढ़े छह घंटे में तय करेगी।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने पश्चिम बंगाल के लोगों को 'वंदे भारत ट्रेन' का तोहफा दिया है। पीएम मोदी ने ओडिशा में पुरी-हावड़ा रूट पर वंदे भारत एक्सप्रेस को वर्चुअली हरी झंडी दिखाई। इस दौरान उन्होंने कहा कि 'वंदे भारत ट्रेन' आधुनिक भारत और आकांक्षी भारतीय, दोनों का प्रतीक बन रही है.

आज जब 'वंदे भारत' एक स्थान से दूसरे स्थान की यात्रा करते हुए गुजरता है तो उसमें भारत की गति और प्रगति दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि इस अमृतकाल में वंदे भारत ट्रेनें विकास का इंजन भी बन रही हैं और 'एक भारत-श्रेष्ठ भारत' की भावना को भी आगे बढ़ा रही हैं।

'भारत ने बनाए रखी विकास की गति'

विगत वर्षों में भारत ने कठिन से कठिन वैश्विक परिस्थितियों में भी अपने विकास की गति को बनाए रखा है। इसके पीछे एक बड़ा कारण है कि इस विकास में हर राज्य की भागीदारी है, हर राज्य को साथ लेकर देश आगे बढ़ रहा है। आज का नया भारत खुद टेक्नोलॉजी भी बना रहा है और नई सुविधाओं को भी तेजी से देश के कोने-कोने में पहुंचा रहा है। भारत ने इस वंदे भारत ट्रेन को अपने दम पर बनाया है।

Next Story