Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाई, राहुल और प्रियंका ने तस्वीर जारी कर जताया भाई-बहन का प्रेम

Tripada Dwivedi
19 Aug 2024 6:35 AM GMT
प्रधानमंत्री, राष्ट्रपति ने देशवासियों को रक्षाबंधन की दी बधाई, राहुल और प्रियंका ने तस्वीर जारी कर जताया भाई-बहन का प्रेम
x

नई दिल्ली। रक्षाबंधन का त्योहार आज देशभर में मनाया जा रहा है। यह त्योहार भाई-बहन के पवित्र रिश्ते का प्रतीक के रूप में मनाया जाता है। वहीं प्रधानमंत्री समेत सभी राजनेताओं ने देश की जनता को रक्षाबंधन की शुभकामनाएं दीं हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि भाई-बहन के अपार प्रेम के प्रतीक त्योहार रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को शुभकामनाएं। यह पवित्र त्योहार आप सभी के रिश्तों में नई मिठास लाए और जीवन में सुख, समृद्धि और सौभाग्य लाए।

लोकसभा में नेता विपक्ष राहुल गांधी ने सोशल मीडिया एक्स पर अपनी बहन प्रियंका गांधी वाड्रा के साथ तस्वीर शेयर करके लिखा कि भाई-बहन के अटूट प्रेम एवं स्नेह के पर्व रक्षाबंधन की सभी देशवासियों को बहुत-बहुत बधाई और शुभकामनाएं। रक्षा का यह सूत्र आपके इस पावन रिश्ते को सदैव मजबूती के साथ जोड़े रहे।

वहीं दूसरी तरफ प्रियंका गांधी ने भी राहुल गांधी के साथ तस्वीर शेयर करते हुए सोशल मीडिया एक्स पर लिखा कि भाई-बहन का रिश्ता उस फुलवारी की तरह होता है जिसमें सम्मान, प्रेम और आपसी समझदारी की बुनियाद पर अलग-अलग रंगों वाली यादें, संग के किस्से-कहानियां व दोस्ती को और गहरा करने का संकल्प फलता-फूलता है। भाई-बहन संघर्ष के साथी होते हैं। स्मृतियों के हमराही भी और संगवारी के खेवैया भी। आप सभी को राखी की हार्दिक शुभकामनाएं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने सोशल मीडिया एक्स पर पोस्ट कर लिखा कि रक्षाबंधन के पावन अवसर पर मैं सभी देशवासियों को हार्दिक बधाई और शुभकामनाएं देती हूं। भाई-बहन के बीच प्रेम और आपसी विश्वास की भावना पर आधारित यह त्योहार सभी बहन-बेटियों के प्रति स्नेह और सम्मान की भावना का संचार करता है। मैं चाहूंगी कि इस पर्व के दिन, सभी देशवासी, हमारे समाज में महिलाओं की सुरक्षा और सम्मान को सुनिश्चित करने का संकल्प लें।

Next Story