Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

कोलकाता रेप-मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी प्रतिक्रिया, कहा- इस घटना से मैं स्तब्ध और भयभीत हूं, अब बहुत हो गया...

Tripada Dwivedi
28 Aug 2024 12:37 PM GMT
कोलकाता रेप-मर्डर केस पर राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने दी प्रतिक्रिया, कहा- इस घटना से मैं स्तब्ध और भयभीत हूं, अब बहुत हो गया...
x

नई दिल्ली। कोलकाता में आरजी कर मेडिकल कॉलेज में एक महिला ट्रेनी डॉक्टर के साथ दुष्कर्म कर हत्या की घटना से पूरे देश में प्रदर्शन हो रहा है। अब राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने भी कोलकाता की घटना पर अपनी प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने इस घटना पर अपना बयान जारी किया है।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू ने कहा कि कोलकाता में एक डॉक्टर के साथ बलात्कार और हत्या की वीभत्स घटना ने पूरे देश को झकझोर कर रख दिया है। जब मुझे इस बारे में पता चला तो मैं स्तब्ध और भयभीत हो गई। इससे भी अधिक निराशाजनक बात यह है कि यह अपनी तरह की एकमात्र घटना नहीं थी। यह महिलाओं के खिलाफ अपराधों की श्रृंखला का हिस्सा है। कोलकाता में जब छात्र, डॉक्टर और नागरिक विरोध प्रदर्शन कर रहे थे, तब भी अपराधी अन्य जगहों पर घूम रहे थे। पीड़ितों में किंडरगार्टन की लड़कियां भी शामिल हैं।

उन्होंने कहा कि कोई भी सभ्य समाज बेटियों और बहनों के साथ इस तरह के अत्याचार की अनुमति नहीं दे सकता। राष्ट्र का आक्रोशित होना तय है, और मैं भी। हमें अपनी बेटियों के प्रति यह दायित्व है कि हम उनके भय से मुक्ति पाने के मार्ग में आने वाली बाधाओं को दूर करें। फिर हम सामूहिक रूप से अगले रक्षाबंधन पर उन बच्चों की मासूम जिज्ञासा का दृढ़ उत्तर दे सकेंगे। आइए हम सामूहिक रूप से कहें कि अब बहुत हो गया।

Next Story