Begin typing your search above and press return to search.
मुख्य समाचार

प्रशांत किशोर गांधी जयंती के मौके पर अपनी पार्टी के नाम का करेंगे एलान, कई देशों से बुलाए गए मेहमान

Neelu Keshari
1 Oct 2024 12:08 PM GMT
प्रशांत किशोर गांधी जयंती के मौके पर अपनी पार्टी के नाम का करेंगे एलान, कई देशों से बुलाए गए मेहमान
x

पटना। प्रशांत किशोर गांधी जयंती के मौके पर अपनी पार्टी का एलान करने वाले हैं। उनकी पार्टी का नाम जन सुराज हो सकता है। जन सुराज नाम कायम रखने पर ज्यादा लोगों की सहमति है लेकिन अंतिम फैसला लेकर कल खुद प्रशांत किशोर मंच से एलान करेंगे। साथ ही वह पार्टी अध्यक्ष के नाम का भी एलान करेंगे। प्रशांत किशोर के कार्यक्रम में अमेरिका, ऑस्ट्रेलिया, जर्मनी सहित 10 देशों से मेहमानों को बुलाया गया है। वह यहां बिहार और बिहारी की ताकत देखेंगे। दूसरी तरफ उन्हें बुलाकर इस इवेंट को वैश्विक बनाने की तैयारी की गई है।

प्रशांत किशोर ने गांधी जयंती पर अपनी पार्टी के गठन की घोषणा की तभी से बिहार की राजनीति के दिग्गजों ने उन्हें कमतर बताना तेज कर दिया। अब प्रचार हो रहा है कि वह अपनी पत्नी को पार्टी का अध्यक्ष बनाने जा रहे हैं। यह हल्ला इसलिए है क्योंकि खुद प्रशांत किशोर अध्यक्ष नहीं बनने की बात कह रहे हैं। परिवारवाद के आरोप से बचने के लिए वह अपनी पत्नी को शायद ही यह जिम्मेदारी दें। ऐसे में अध्यक्ष कौन बनेगा, इसपर गहन मंथन जन सुराज के मौजूदा सक्रिय टीम में भी हो रहा है। यह घोषणा भी कल खुद पीके ही करेंगे।

प्रशांत किशोर ने जन सुरक्षा स्थापना अधिवेशन के जरिए राजनीतिक दलों को भी इवेंट मैनेजमेंट की सीख दी है। बुधवार को कार्यक्रम के बाद इसकी सफलता पर बहस होगी, लेकिन फिलहाल तैयारी देखने लायक है। बाकायदा सभी जिलों से आ रही गाड़ियों को रूट मैप दिया गया है। ऐसा रूट मैप जो उनके जिले से पटना पहुंचने और पार्किंग स्थल होकर सभा स्थल पहुंचने तक की जानकारी दे रहा है।

Next Story